Friday, 13 September 2024

यूपी की एक कोतवाली पर चला बुलडोजर, SDM और CO के बीच हो गई बहस

UP News : उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर का एक्शन चल रहा है। सोमवार…

यूपी की एक कोतवाली पर चला बुलडोजर, SDM और CO के बीच हो गई बहस

UP News : उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर का एक्शन चल रहा है। सोमवार के दिन यहां प्रमुख मार्ग खजुरिया में आधा दर्जन जगहों पर बुलजोडर की कार्रवाई हुई। कई अवैध निर्माण तोड़े गए। बताया जा रहा है इसमें तहसील प्रशासन थाना और जिला पंचायत की बाउंड्री भी चपेट में आ गए। इस मौके पर पुलिस और प्रशासन के कई अफसर मौजूद रहे। दरअसल थाने की दीवार तोड़े जाते समय एडीएम और सीओ के बीच जमकर बहस हो गई।

कोतवाली पर चला बुलडोजर UP News

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश खजुरिया के रास्‍ते ही लोगों का जिला मुख्‍यालय तक आना-जाना होता है। शासन से सड़क चौड़ी करने के लिए और नाला निर्माण के लिए बजट पास किया गया था। लेकिन अतिक्रमण की वजह से काम नहीं शुरू हो पा रहा था। इसके बाद डीएम ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। अतिक्रमणकारियों को नोटिस दी गई पर कुछ को छोड़कर बाकी नहीं हटा रहे थे।

खजुरिया मार्ग पर लगा मलबे का ढेर

वहीं शनिवार यानी 24 अगस्त की सुबह प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ पहुंची और बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाने लगी। इसके दायरे में जिला पंचायत, थाना और तहसील की बाउंड्री दीवार भी आ गई। इसके बाद थाना प्रभारी संतोष कुमार त्रिपाठी तो एसडीएम ललित मिश्रा से कोतवाली की बाउंड्री और गेट गिराने को लेकर लिखित आदेश मांगा। जिसपर, ADM उमाशंकर सिंह ने कहा कि आप अपने अधिकारियों को बता दीजिये कि इसको ADM/SDM तुड़वा रहे हैं। जब सभी लोगों का अवैध अतिक्रमण तोड़ा गया तो इसे कैसे रहने दें। इसी बीच आम लोग भी चिल्लाने लगे। जिसके बाद पहले तहसील की नवनिर्मित दीवार को गिरा दिया है। फिर थाने की दीवार व मुख्य गेट पर बुलडोजर चलाकर उसे भी गिरा दिया दिया।

बताया जा रहा है कि पूरे खजुरिया मार्ग पर मलबे का ढेर लग गया है। इसको हटाने का काम नगर पालिका प्रशासन की तरफ से किया जाएगा। एसडीएम सदर डॉ ललित कुमार मिश्र ने बताया कि प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान पूरी तरह से शांति व्‍यवस्‍था बनी रही।  UP News

जन्माष्टमी के मौके पर थिरके बाल गोपाल, सांस्कृतिक कार्यक्रमों से गूंजी सोसाइटी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1