Saturday, 6 July 2024

बेसिक शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, दोबारा तबादले का मिलेगा मौका

UP News : उत्तर प्रदेश में पढ़ाने वाले बेसिक शिक्षकों के लिए एक बड़ी खबर आई है। जानकारी के अनुसार…

बेसिक शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, दोबारा तबादले का मिलेगा मौका

UP News : उत्तर प्रदेश में पढ़ाने वाले बेसिक शिक्षकों के लिए एक बड़ी खबर आई है। जानकारी के अनुसार अब जिन बेसिक शिक्षकों का एक बार तबादला हो चुका था, उनको भी फिर से तबादले का मौका देने का फैसला दिया गया है। आपको बता दें अंतरजनपदीय म्युचुअल में तबादलों के लिए चल रही प्रक्रिया में ऐसे शिक्षकों को पहले पेयर बनाने का मौका दिए जाने की बात सामने आई है। उसके बाद सभी शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले किए जाएंगे। साल 2023 में शुरू हुई बेसिक शिक्षकों के अंतरजनपदीय म्युचुअल तबादलों की प्रक्रिया तकनीकी दिक्कतों, अफसरों की लेटलतीफी और कोर्ट में मामला पहुंचने के चलते टलती रही थी। जिसके बाद अब म्युचुअल तबादलों के लिए पेयर बनवाए गए हैं।

फिर मिलेगा तबादले का मौका

आपको बता दें शिक्षकों की ओर से कोर्ट में इस बात को लेकर अपील की गई थी, जिसके बाद कोर्ट की ओर से इसपर शिक्षकों के पक्ष में फैसला सुनाया गया है। जिसके अनुसार नौकरी के बाद शिक्षकों का एक बार ही तबादला मिला था। जिसपर कोर्ट की ओर से अंत: जनपदीय तबादलों का मौका दिए जाने के आदेश जारी किया गया है। लेकिन विभाग ने तबादला प्रक्रिया एक बार फिर टाल दी। इस पर शिक्षक इस मामले को हाई कोर्ट लेकर गए। जहां कोर्ट ने सत्र के अंत में तबादला प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए। आदेश के बाद शिक्षकों ने अधिकारियों से मिलकर तबादला प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

UP News

चुनाव के बाद शुरू होगी तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के शिक्षकों के तबादले की तैयारियां अब लोकसभा चुनाव बाद गर्मियों की छुट्टियों में की जाएगी। इसमें पहले उन शिक्षकों को पेयर बनाने का मौका दिया जाएगा, जो एक बार तबादला ले चुके हैं। उसके बाद सभी शिक्षकों की रिलीविंग और ज्वॉनिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र तिवारी ने कहा जल्द ही तबादले किए जाएंगे। बाकी प्रक्रिया पूरी हो ही चुकी है। रिलीविंग और ज्वाइनिंग में कोई खास वक्त नहीं लगेगा।

UP से आई बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगी बोर्ड स्टूडेंट्स को मान्यता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post