Saturday, 19 October 2024

एक बार फिर Vande Bharat Express पर पत्थरबाजी, लखनऊ से पटना रवाना हो रही थी ट्रेन

UP News : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) में उस समय जमकर पत्थरबाजी की गई जब वंदे भारत…

एक बार फिर Vande Bharat Express पर पत्थरबाजी, लखनऊ से पटना रवाना हो रही थी ट्रेन

UP News : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) में उस समय जमकर पत्थरबाजी की गई जब वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से पटना की ओर रवाना हो रही थी। ये पथराव बुधवार रात 8.15 बजे वाराणसी के आसपास की गई। बताया जा रहा है कि पथराव होने से ट्रेन के C5 के खिड़की के शीशे को क्षति पहुंचा है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार रात एक बार फिर अज्ञात लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर बरसाए, जिससे कोच का शीशा तहस-नहस हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन नंबर 22346 पर पथराव की गई है। ट्रेन लखनऊ से पटना की ओर जा रही थी। तभी बनारस और काशी के बीच रास्ते में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंका गया। पत्थरबाजी की घटना रात करीब 8.15 बजे की है। घटना सामने आने के बाद RPF ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

जानकारी के मुताबिक बनारस और काशी के RPF स्टाफ द्वारा घटनास्थल की नाकाबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन अभी तक आरोपी के खिलाफ किसी प्रकार का कोई सुराग नहीं मिल सका है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए रेलवे एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत आउट पोस्ट काशी पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इसकी जांच प्रभारी निरीक्षक RPF व्यासनगर के द्वारा की जा रही है। आरोपी को दबोचने के लिए लोकल इनपुट जुटाए जा रहे हैं और वंदे भारत में लगे कैमरे को खंगालने की कोशिश की जा रही है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। इससे पहले भी वंदे भारत ट्रेन पर कई शहरों में पत्थरबाजी की जा चुकी है। पिछले जुलाई गोरखपुर से लखनऊ की ओर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (22549) ट्रेन पर जमकर पत्थर बरसाए गए थे। जिसके चलते कई खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए थे और कोच संख्या C1, C3 और एग्जीक्यूटिव कोच की खिड़कियों के शीशे टूटे गए थे। अचानक ट्रेन पर हुए पथराव से यात्री घबरा गए थे जिससे कोच के अंदर अफरा-तफरी मच गई थी।

कई राज्यों में हो चुकी है घटनाएं UP News

इससे पहले भी गुजरात, बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु सहित कई राज्यों में जब वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई, तब ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन मामलों में कई राज्यों में संदिग्ध आरोपियों को दबोच लिया गया था। अब ऐसी घटनाएं उत्तर प्रदेश में भी शुरू हो गई है। UP News

शर्मनाक! एंबुलेंस में महिला के साथ गंदा काम, बीमार पति को दी ये सजा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post