Saturday, 19 October 2024

शर्मसार : भाई सरेराह घोंटता रहा बहन का गला, भीड़ देखती रही तमाशा

UP News : उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है।…

शर्मसार : भाई सरेराह घोंटता रहा बहन का गला, भीड़ देखती रही तमाशा

UP News : उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। दरअसल मेरठ में एक भाई अपनी बहन का सरेराह गला घोंटता रहे लेकिन मूकदर्शक बने देखते रहे। हैरानी तो तब हुई जब लोगों ने नाबालिग की जान बचाने की बजाय उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जैसे बीच सड़क पर कोई फिल्म चल रही हो। मेरठ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

अपनी पसंद से करना चाहती थी शादी

मामला इंचौली थाना क्षेत्र के नंगला शेखू गांव का बताया जा रहा है। जहां एक भाई ने अपनी बहन का गला सिर्फ इस बात पर घोंट दिया क्योंकि वो अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी। बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर पहले भी दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े हुए थे। जिसके बाद गुस्साए भाई ने अपनी बहन का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी भाई ने इस वारदात को सड़क के बीचो-बीच अंजाम दिया। जिस दौरान आरोपी भाई के सिर अपनी बहन को मौत के घाट उतारने का सवार था। उस दौरान वहां खड़े तमाम लोग तमाशा देखते रहे लेकिन किसी ने भी उसकी जान बचाने की कोशिश नहीं की।

किशोरी लम्बे समय तक लगाती रही मदद की गुहार

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस समय आरोपी भाई अपनी नाबालिग बहन का गला घोंट रहा है। उस दौरान नाबालिग अपने भाई से बचने के लिए तमाम कोशिश कर रही है, लेकिन आरोपी ने उसका गला काफी तेजी से पकड़ रखा है। इस दौरान किशोरी अपने हाथ-पैर झटपटाते हुए मदद की गुहार लगा रही थी, लेकिन वहां मौजूद भीड़ में सेकिसी एक ने भी उसकी मदद करने की कोशिश नहीं की। खबरों की मानें तो नाबालिग का दूसरे समुदाय के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिससे उसका भाई बिल्कुल खुश नहीं था। कहा जा रहा है कि एक बार नाबालिग अपने प्रेमी के साथ फरार भी हो गई थी। जिसके बाद नाबालिग के घर वालों ने युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भिजवा दिया था लेकिन वह जमानत पर छूट आया था।

पहले भी हुआ था दोनों के बीच विवाद

बताया जा रह है कि बुधवार की सुबह जब दोनों के माता-पिता समेत पूरा परिवार काम पर चला गया तो किशोरी की मांग पर उसका भाई बुरी तरह से तिलमिला गया और दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। जिससे गुस्साई नाबालिग घर छोड़कर जाने लगी तो उसके भाई ने उसे बीच रास्ते में धर दबोचा और उसे बीच सड़क पर गिराकर उसका गला दबाने लगा। जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतका की मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले को लेकर एसपी (ग्रामीण) का कहना है कि, हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने इंचौली पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक तर्क के बाद अपनी नाबालिग बहन का गला घोंट दिया था। पीड़िता का अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के साथ संबंध था और कुछ महीने पहले वह उसके साथ भाग भी गई थी।

शाबाश डी.के. बालियान, फर्ज के लिए नहीं झुके बड़े से बड़े लालच के सामने

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post