Saturday, 6 July 2024

हाथरस वाले बाबा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे ने 121 लोगों की जान ले ली। वहीं सत्संग…

हाथरस वाले बाबा को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

UP News : उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे ने 121 लोगों की जान ले ली। वहीं सत्संग कराने वाले भोले बाबा उर्फ सूरजपाल उर्फ नारायण साकार अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। भोले बाबा को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। नारायण साकार पर आरोप है कि 23 साल पहले मृत लड़की को पुनर्जीवित करने का दावा करने के लिए पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि दिसंबर 2000 में स्वयंभू बाबा सूरज पाल उर्फ ​​नारायण साकार को जब 6 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था। तब उसके अनुयायियों ने कथित तौर पर श्मशान घाट पर हंगामा भी किया था। क्योंकि बाबा ने अपने अंदर जादुई शक्तियों होने का दावा किया था। जिससे वह अपनी गोद ली हुई बेटी को पुनर्जीवित करने वाला था।

समर्थकों ने श्मशान घाट पर खूब हंगामा किया था

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एफआईआर में सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि पर ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम, 1954 के तहत वर्ष 2000 में आरोप लगाया गया था, जब वे आगरा में रहता था। उस वक्त बाबा के भक्तों ने कथित तौर पर एक श्मशान घाट पर खूब उत्पात मचाया था। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए बाबा सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा एक चश्मदीद पंकज ने बड़े मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए बताया कि सूरज पाल की कोई संतान नहीं थी, इसलिए उसने अपनी भतीजी को गोद ले लिया था, जो कैंसर से पीड़ित थी। एक दिन, लड़की बेहोश हो गई और भोले बाबा के अनुयायियों ने दावा किया कि वह चमत्कार से बच्ची को ठीक कर सकता है। लड़की कुछ समय बाद होश में आई, लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

UP News

बाबा सहित 6 लोग हुए थे अरेस्ट

मिली जानकारी के अनुसार उसके शव को मल्ला का चबोतरा श्मशान ले जाया गया। लेकिन बाबा के अनुयायी इस बात पर अड़े थे कि वह आकर लड़की दोबरा जिंदा करें। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे लाठीचार्ज किया। इसके बाद सूरज पाल और उसके छह अनुयायियों को अरेस्ट किया।हालांकि सबूतों के अभाव में उसे अदालत ने बरी कर दिया। पंकज के मुताबिक, सूरज पाल के आगरा स्थित घर पर उसके अनुयायी नियमित रूप से ‘दर्शन’ के लिए आते हैं। कुछ साल पहले कासगंज में शिफ्ट होने से पहले, घर का इस्तेमाल बाबा ने कई सालों तक आश्रम के रूप में किया था। हाथरस भगदड़ की घटना के बाद से सूरज पाल उर्फ ​​नारायण साकार हरि अभी तक फरार है। उसके आगरा स्थित घर पर निगरानी रखी जा रही है। UP News

छात्रा पर तेजाब फेंकने वाला आरोपी एनकाउंटर में गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post