Saturday, 19 October 2024

लखनऊ बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 जिन्दगियां मलबे में समाई, रेस्कयू ऑपरेशन जारी

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को भारी बारिश के चलते एक तीन मंजिला मकान ढ़ह गई।…

लखनऊ बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 जिन्दगियां मलबे में समाई, रेस्कयू ऑपरेशन जारी

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को भारी बारिश के चलते एक तीन मंजिला मकान ढ़ह गई। जिसके मलबे में दबकर अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 28 लोगों के घायल होने की खबर है। जहां पहले मरने वालों की सख्यां तीन बताई जा रही थी वहीं अब ये बढ़कर आठ हो गई है।

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। जिसके कारण लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारी बारिश ने अपना प्रचंड रूप दिखाते हुए कई लोगों की जिन्दगी उथल-पुथल कर रख दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भारी बारिश का कहर जारी है। लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के चलते लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। इसी बीच खबर आई है कि लखनऊ में बारिश के कारण शानिवार को तीन मंजिला बिल्डिंग गिर पड़ी। जिसका निर्माण चार साल पहले कराया गया था। हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

अब भी जारी रेस्कयू ऑपरेशन

बता दें लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में हुए बिल्डिंग हादसे में देर रात मलबे से तीन और शव निकाले जाने के बाद मौतों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीमें अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। हादसे को लेकर रिलीफ कमिश्नर जीएस नवीन ने बताया कि एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तीन लोगों के शव बरामद किए हैं, जिनकी पहचान राज किशोर (27), रुद्र यादव (24) और जगरूप सिंह (35) के रूप में की गई है। जबकि इससे पहले धीरज गुप्ता (48), पंकज तिवारी (40), अरुण सोनकर (28), राकेश लखनपाल (67) और जसप्रीत सिंह साहनी (41) के शव बरामद किए गए थे।

हादसे से पहले ग्राउंड फ्लोर पर चल रहा था काम

खबरों के मुताबिक, जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि वे अब यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि मलबे के नीचे कोई और न फंसा हो। पुलिस ने बताया कि हादसे की चपेट में आए इस बिल्डिंग का निर्माण करीब चार साल पहले किया गया था और घटना के समय भी कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। शनिवार शाम भीषण बारिश के बाद करीब 4:45 बजे जब यह घटना घटी तो ज्यादातर पीड़ित ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे थे। घायलों को आनन फानन में जिले के लोक बंधु अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

आठ जिन्दगियां मलबे में दबी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन (7 सितम्बर) सरोजिनी नगर इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर में देखते ही देखते तीन मंजिला एक बिल्डिंग ढह गई। इस बिल्डिंग के मलबे में कई जिन्दगियां दब गई जिनमें से 28 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। जबकि आठ लोगों की मौत हो चुकी है। UP News

उत्तर प्रदेश के स्कूल से आ रही थी रोने की आवाज, दरवाजा खोलते ही सहमे लोग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post