Friday, 13 September 2024

उत्तर प्रदेश के इस जिले में भेड़ियों का आतंक, 7 बच्चों को बनाया निशाना

UP News : उत्तर प्रदेश से एक डरा देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले…

उत्तर प्रदेश के इस जिले में भेड़ियों का आतंक, 7 बच्चों को बनाया निशाना

UP News : उत्तर प्रदेश से एक डरा देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक भेड़िए कई मासूम बच्चों को अपना शिकार बन चुके हैं। बताया जा रहा है आदमखोर भेड़ियों ने 7 बच्चों को निशाना बनाया है। मगर भेड़ियों के आतंक से मुक्ति पाने का कोई रास्ता नहीं निकल रहा है। पिछले 40 दिनों से पूरा क्षेत्र आदमखोर भेड़ियों के भय से डरा सहमा है। वहीं वन विभाग की 20 टीमें आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने में जुटी हुई हैं।

यूपी में भेड़ियों का आतंक

आपको बता दें कि रविवार की रात आदमखोर भेड़ियों ने 65 वर्षीय रीता देवी पर हमला बोलकर उसकी जान ले ली। हालांकि, परिजन महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर रात में ही क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह दल-बल के साथ अपनी लाइसेंसी राइफल लिए घटनास्थल पहुंचे और भेड़िये के फुटमार्क को पहचानने की कोशिश की।

20 टीमें कर रही उन्हें पकड़ने की कोशिश UP News

पूरा मामला महसी तहसील का बताया जा रहा है, जहां बीते 30-35 दिनों से आदमखोर का भेड़ियों आतंक बना हुआ है। ग्रामीणों के मुताबिक, आदमखोर भेड़ियों ने सात बच्चों को अपना निवाला बनाया है। लेकिन, बहराइच वन विभाग घटनाओं की संख्या 5 बता रहा है, साथ ही इन भेड़ियों को जल्द पकड़ने की बात कर रहा है। भेड़ियों से निपटने के लिए यूपी के पांच वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा व बाराबंकी की 20 टीमें दिन रात मेहनत कर रही है। इसके लिए बराबर ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि उन आदमखोरों पर नजर रखी जा सके। इसी दौरान एक ड्रोन कैमरे में कई भेड़ियों के भागने की तस्वीर नजर आई है।

वन विभाग नाकाफी हो रही है साबित

डीएफओ अजीत सिंह के मुताबिक, गांवों के इंट्री प्वाइंट पर पिंजड़े लगाए गए हैं। वन विभाग के प्रयास नाकाफी साबित होते जा रहे हैं और भेड़ियों का आतंक बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि बीते 35 दिनों के दौरान एक महिला समेत 7 मासूम इन जानवरों का निवाला बन चुके हैं। पूरा इलाका इन जानवरों के भय से सहमा हुआ है। महसी इलाके के करीब दो दर्जन गांवों के ग्रामीण सारी-सारी रात जागकर आदमखोर जानवरों से अपने बच्चों की रखवाली कर रहे हैं।  UP News

गमछा बिछाकर रेलवे ट्रैक पर आराम से सो रहा था शख्स, ट्रेन आई और फिर…

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1