Sunday, 7 July 2024

एग्जिट पोल का आधार EVM नहीं DM है इनका आधार

UP News : उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एग्जिट पोल को नहीं मानते। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ…

एग्जिट पोल का आधार EVM नहीं DM है इनका आधार

UP News : उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एग्जिट पोल को नहीं मानते। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर बहुत बड़ी बात कही है। एग्जिट पोल का अधार EVM मशीन नहीं है बल्कि एग्जिट पोल का आधार DM हैं। उन्होंने एग्जिट पोल को एक बहुत बड़ी साजिश बताया है। उनका आरोप है कि एग्जिट पोल के नाम पर भाजपा बड़ी साजिश कर रही है।

एग्जिट पोल पर क्या बोले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम….

देश और प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है। 4 जून को अब मतगणना होगी लेकिन इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजों पर जुबानी जंग तेज हो गई है। रविवार को सोशल मीडिया के जरिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल के नतीजों पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा, एग्जिट पोल का आधार EVM नहीं DM यानी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट हैं। एग्जिट पोल में 300 पार इसलिए दिखाया गया, जिससे जिलों के DM के लिए नतीजों में घपला करने की गुंजाइश बन सके।

UP News

अखिलेश यादव ने कहा ये भाजपाई एग्जिट पोल कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था। इस एग्जिट पोल को आधार बनाकर भाजपाई सोमवार को खुलने वाले शेयर बाजार से जाते-जाते लाभ उठाना चाहते हैं। भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयां कर रहे हैं। वहीं रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने दिल्ली में कहा- यह एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम मोदी मीडिया पोल है। ये मोदीजी का फैंटेसी पोल है। कितनी सीटें आ रही हैं? इस सवाल पर राहुल ने कहा-सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है आपने 295/ 295 सीटें आ रही हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले- इंडी गठबंधन के दावे-खोदा पहाड़ निकली चुहिया

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने कहा- 4 जून को समझ आ जाएगा कि एग्जिट पोल और भाजपा कहां खड़ी है। एग्जिट पोल केवल कार्यकर्ताओं पर मानसिक रूप से दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है। इससे हमारे कार्यकर्ता और चार्ज हो गए हैं और सतर्क होकर गिनती कराएंगे और आखरी दम तक हम डटे रहेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- एग्जिट पोल में कमल का तूफान, इंडी गठबंधन के दावे-खोदा पहाड़ निकली चुहिया। 4 जून को नतीजे एग्जिट पोल से भी बेहतर होंगे। तीसरी बार मोदी सरकार। 4 जून को 400 पार। UP News

ग्रेटर नोएडा के एक गोदाम में लगी भीषण आग, चारों तरफ छाया धुंआ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post