Thursday, 4 July 2024

यूपी के अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज, हीट वेव की चपेट में आने से हो रही समस्या

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी और तपती धूप के कारण बड़ी संख्या में मरीज…

यूपी के अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज, हीट वेव की चपेट में आने से हो रही समस्या

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी और तपती धूप के कारण बड़ी संख्या में मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। हीट वेव की चपेट में आने से न केवल अस्पतालों की OPD में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ हैं, बल्कि भर्ती होने वाली मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। बुधवार को निजी अस्पतालों के साथ- साथ लखनऊ के सरकारी अस्पतालों में पिछले 24 घंटे में 100 से ज्यादा मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें ज्यादातर मरीज बुखार, डिहाइड्रेशन और डायरिया का इलाज कराने पहुंचे।

UP News

लोकबंधु अस्पताल में भर्ती हुए 43 मरीज

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल और लोकबंधु अस्पताल में उल्टी, दस्त, बुखार, डिहाइड्रेशन जैसे लक्षण से पीड़ित मरीज पहुंच रहें हैं। लोकबंधु अस्पताल में पिछले 24 घंटे के दौरान उल्टी, दस्त, बुखार, डिहाइड्रेशन जैसे लक्षण से पीड़ित 43 मरीज भर्ती किए गए हैं। जिनका इलाज चल रहा है। वहीं मरीजों की हालत में सुधार भी हो रहा है। इसके अलावा बलरामपुर अस्पताल में 41 गंभीर मरीजों में भर्ती किया गया है। इनमें 11 मरीजों को हल्के बुखार के लक्षण मिले।

हीट वेव की चपेट में आ रहे मरीज

डॉक्टर पवन अरुण ने बताया कि इन दिनों गर्मी से सभी बेहाल हैं। बड़ी संख्या में हीट वेव की चपेट में आने के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। उल्टी, लूज मोशन और कमजोरी के मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले 24 घंटे में करीब 48 मरीज अस्पताल की इमरजेंसी में लाए गए हैं। इनमें 34 मरीजों का उपचार करके घर भेज दिया गया, बाकी 15 गंभीर मरीजों का इलाज चल रहा है। गर्मी ज्यादा होने की वजह से इस तरह की समस्या सामने आ रही है। UP News

किसान सभा ने मनाई भारत रत्न चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post