Saturday, 19 October 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कर दी सारी हदें पार, वर्दी की आड़ में किया ये कारनामा

UP News : इन दिनों उत्तर प्रदेश का एक वीडियो चर्चाओं में आया है। वीडियो में उत्तर प्रदेश पुलिस का…

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कर दी सारी हदें पार, वर्दी की आड़ में किया ये कारनामा

UP News : इन दिनों उत्तर प्रदेश का एक वीडियो चर्चाओं में आया है। वीडियो में उत्तर प्रदेश पुलिस का ऐसा कारनामा देखने को मिला जिसे देखकर लोग गुस्से से लाल-पीले हो गए हैं। जहां हर घटना पर लगाम लगाने का कर्तव्य पुलिस का होता है। वहीं क्या हो जब पुलिस ही कुछ ऐसा कर दे जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की हो। उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) का कारनामा इस समय खूब चर्चाएं बटोर रहा है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

बुलंदशहर के शिकारपुर थाना क्षेत्र का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें किसी आम इंसान को नहीं बल्कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक युवक की कार में पिस्तौल रखते हुए देखा जा सकता है। पुलिस का ये नया कारनामा देखकर उस वक्त हैरानी हुई जब पुलिसकर्मियों ने युवक की कार में पिस्तौल रखकर उसे बिना किसी जुर्म के गिरफ्तार कर लिया। पुलिसकर्मियों की हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई जिसके बाद घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

वर्दी में दिखा रहे थे धौंस

वायरल वीडियो में ‘आपकी सेवा में सदैव तत्पर’ का दावा करने वाले उत्तर प्रदेश के कुछ पुलिसकर्मियों को एक मोटरसाइकिल से हथियार निकालकर कार में रखते हुए साफ-साफ देखा जा सकता है। फिलहाल बुलंदशहर पुलिस का ये वीडियो सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। खबरों की मानें तो युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा एक समारोह से लौट रहा था। इसी दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने उसकी कार बाजार में रोक ली और जबरन उसमें पिस्तौल रखकर उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि, सीएम योगी की यूपी की बुलंदशहर पुलिस का कारनामा देखिए। बाइक से सफेद पोटली में लिपटा तमंचा निकाला और कार में रख दिया, फिर कार मालिक दलित व्यक्ति अमित को जेल भेज दिया। देखें वीडियो…


मामले में पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि, शिकारपुर के थाना प्रभारी, कस्बा चौकी प्रभारी और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। इनके अलावा वीडियो में नजर आ रहे दो होमगार्डों के संबंध में एक अलग रिपोर्ट भेजी जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के बाद पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी और जांच रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजी जाएगी। उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मियों का ये वीडियो सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश बना हुआ है।

छेड़छाड़ मामले में योगी सरकार सख्त, आरोपियों को सिखाएगी सबक

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post