Monday, 1 July 2024

यूपी में मौसम ने लिया फिर करवट, चटक धूप के साथ चलने लगी गर्म हवाएं

UP Weather : उत्तर प्रदेश में इन दिनों तेज धूप के साथ गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।…

यूपी में मौसम ने लिया फिर करवट, चटक धूप के साथ चलने लगी गर्म हवाएं

UP Weather : उत्तर प्रदेश में इन दिनों तेज धूप के साथ गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। यूपी के अलग-अलग ज़िलों में 40 डिग्री तक तापमान दर्ज किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में शुक्रवार को 39 डिग्री तक अधिकतम तापमान दर्ज किया जाएगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, अब अधिकतम तापमान और बढ़ेगा। इससे गर्मी भी बढ़ेगी। आने वाले कुछ दिनों में तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

UP Weather

सुबह से तेज धूप ठंडी हवाओं का असर

उत्तर प्रदेश के लखनऊ का मौसम सुबह से साफ है। सुबह से ही चटक धूप के साथ में गर्म हवा चल रही हैं। इसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सड़क पर आवाजाही करने वाले लोग धूप और लू से बचने का उपाय कर घर से बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान धूप से बचने के लिए चेहरे को ढक कर रख रहे। वहीं, बुधवार रात से चल गुरुवार तक चली ठंडी हवाओं का असर कम हो गया है।

UP Weather

बर्फबारी की वजह से मौसम हुआ था ठंडा

आपको बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री दर्ज किया गया था। इस दौरान न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि सामान्य तापमान से अधिकतम तापमान 3.7 डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान भी 2.8 डिग्री कम दर्ज किया गया। क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ की हवाएं चलने और पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मौसम ठंडा हुआ था।

उत्तर प्रदेश में बड़ा फर्जीवाड़ा, CM योगी की फोटो दिखाकर बांट रहे हैं नौकरी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post