Monday, 1 July 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को RSS का आशीर्वाद, संघ बनेगा ढाल

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को RSS का पूरा आशीर्वाद मिल रहा है। RSS ने…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को RSS का आशीर्वाद, संघ बनेगा ढाल

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को RSS का पूरा आशीर्वाद मिल रहा है। RSS ने उत्तर प्रदेश में CM योगी की ढाल बनने का अभियान शुरू कर दिया है। RSS के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के CM योगी को हर प्रकार से मजबूत बनाने का काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले निकट भविष्य में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा को एकतरफा जीत दिलाने की रणनीति  RSS ने बना ली है।

Uttar Pradesh News

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के समाजवादी पार्टी से पिछड़ने के बाद  RSS ने उत्तर प्रदेश में कमान संभाल ली है। उत्तर प्रदेश में एक तरफ सीएम योगी हैं, जो विकास मॉडल और जनहित के काम पर पूरा फोकस करके लगातार आगे बढ़ रहे हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश के हिंदू वोटर्स को फिर से एकजुट करने के लिए आरएसएस (RSS)ने प्लान तैयार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने जितना बीजेपी को परेशान किया, उतना ही  RSS को भी चिंता में डाला है। इस चिंता को दूर करने के लिए संघ ने उत्तर प्रदेश के हिन्दुओं को एकजुट करने का प्लान तैयार किया है। ताकि लोकसभा चुनाव के दौरान जिस तरह हिंदू वोटर्स के जातियों में बंटने का घाटा बीजेपी (BJP) को हुआ। वह घाटा उत्तर प्रदेश के 10 सीटों पर जल्द होने वाले उपचुनाव और फिर 2027 के विधानसभा चुनाव में ना हो। उत्तर प्रदेश में अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघ ने प्लान पर काम भी शुरू कर दिया है। लखनऊ में पूर्वी क्षेत्र के संघ पदाधिकारियों की चार दिन की बैठक की है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उम्मीद थी कि BJP बंपर सीटों पर जीत हासिल करेगी। लेकिन PDA समीकरण के ज़रिए अखिलेश यादव की सोशल इंजीनियरिंग हिट साबित हुई और बीजेपी को सिर्फ 33 सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा।  RSS अपनी नई प्लानिंग के बूते 10 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव और फिर 2027 में यूपी के विधानसभा चुनाव का टारगेट सेट करने में जुट गया है।

उत्तर प्रदेश के CM योगी को सीधा आशीर्वाद

RSS के अंतरंग सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के CM योगी संघ की पहली पसंद के रूप में उभर रहे हैं।  RSS ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरा आशीर्वाद दे दिया है। इतना ही नहीं संघ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरे देश में हिन्दु हदय सम्राट के तौर पर पेश कर रहा है।  RSS  तथा उत्तर प्रदेश के CM योगी का नया समीकरण देश में नए राजनीतिक गुल खिला सकता है।

खेल-खेल में अचानक चली गई मासूम बच्ची की जान, पुलिस हुई सतर्क

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post