Thursday, 2 May 2024

दो लड़कियों पर बदमाशों ने फेंका तेजाब, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के देवरिया…

दो लड़कियों पर बदमाशों ने फेंका तेजाब, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के देवरिया में दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने दो लड़कियों पर एसिड से हमला कर दिया। इस घटाने के बाद से इलाके में दहशत का महौल है। इस मामले में खबर मिलते ही उत्तर प्रदेश पुलिस एक्टिव हो गई और नाकाबंदी कर दी। इस बीच आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। उत्तर प्रदेश की पुलिस टीम पर आरोपियों ने चार राउंड फायर कर दिए। जिसके बाद इस जवाबी कार्रवाई में दो आरोपियों के पैर में गोली लग गई। वहीं एक आरोपी मौके से फरार हो गया।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना उत्तर प्रदेश के थाना गौरीबाजार क्षेत्र के एक गांव की है। इस हमले में एक पीड़ित यहां के प्राइवेट अस्पताल में काम करती है। जब वो अपनी सहेली के साथ साइकिल से ड्यूटी पर जा रही थी, तब बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उस पर एसिड अटैक कर दिया,  जिससे दोनों लड़कियां गंभीर रूप से झुलस गईं। इस हमले में एक लड़की का चेहार और गर्दन बूरी तरह झुलस गया। वही उसकी सहेली की बांह झुलस गई। इस हमले के बाद दोनों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। घायल हुई दोनों लड़कियों का इलाज गोरखपुर के अस्पातल में चल रहा है। वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया।

पुलिस ने मामले में किया केस दर्ज

आपको बता दें कि इस मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को की गई शिकायत में तीन नामजद के विरुद्ध रंजिश में घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में एसपी ने बदमाशों को खोजने के लिए तीन टीमें गठित की। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने देर शाम नाकेबंदी में आरोपी को घेर लिया और पुलिस टीम पर चार राउंड फायरिंग की। फिर जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की तो दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई, जबकि एक फरार हो गया। इस हमले में पकड़े गए आरोपियों के नाम दारा सिंह और शेखर है, वहीं तीसरा फरार है।

Uttar Pradesh News

पुरानी रंजिश की हुई शिकार

दऱअसल आरोप है कि ग्राम देवकुंआ थाना गौरीबाजार का रहने वाला दारा सिंह शादीशुदा है। उसका युवती से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद से ही वह रंजिश में था और महिला को सबक सिखाने की सोच रहा था।

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने क्या बताया?

इस मामले में SP संकल्प शर्मा का कहना है कि दिन में 11 बजे के आसपास गौरीबाजार थाना क्षेत्र में यह घटना हुई थी, जिसमें दो युवतियों के ऊपर एसिड से अटैक किया गया था। इस संबंध में जो भी पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर दी गई, उसके आधार पर गौरीबाजार थाने में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया। जो आरोपी हैं, उनकी तलाश के लिए तीन टीमें बनाई गई थीं। जिसके लिए पुलिस ने गरुचघाट क्षेत्र में नाकाबंदी की। नाकाबंदी में आरोपी पक्ष बाइक से आए, ऐसे में जब पुलिस मे उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर। इसके बाद पुलिस ने फायरिंग की तो दोनों के पैर में गोली लग गई। इनमें एक मुख्य आरोपी दारा सिंह और दूसरे का नाम शेखर है, तीसरा अभी भाग हुआ है। एनकाउंटर में घायल हुए दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। Uttar Pradesh News

ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में फिर लगी आग, नजारा देख मचा हड़कंप 

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post