Saturday, 15 June 2024

Gyanvapi Case: आज सामने आएगा सच या ASI सर्वे रिपोर्ट सौंपने के लिए मांगेगा और वक्त?

Gyanvapi Case:  भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की रिपोर्ट आज अदालत में सौंपना है। ASI ने…

Gyanvapi Case: आज सामने आएगा सच या ASI सर्वे रिपोर्ट सौंपने के लिए मांगेगा और वक्त?

Gyanvapi Case:  भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की रिपोर्ट आज अदालत में सौंपना है। ASI ने सर्वे रिपोर्ट के लिए कोर्ट से वक्त मांगा था और उसकी आज जमा करने की तारीख तय की गई थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ASI ने अभी तक रिपोर्ट तैयार नहीं की है। गुरुवार शाम तक सर्वे रिपोर्ट जमा करने को लेकर असमंजस बना हुआ था। बताया जा रहा है कि एएसआई आज अदालत से और समय मांग सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एएसआई ने सर्वे रिपोर्ट लगभग तैयार कर लिया है लेकिन कुछ काम उसमें बाकी हैं। सर्वे की टीम अलग-अलग स्थानों से होने के चलते और त्योहारी सीजन में अवकाश के कारण रिपोर्ट तैयार करने में विलम्ब हो रहा है। लिहाजा एएसआई आज वाराणसी जिला जज की अदालत में और समय की मांग करेगा।

बीते 21 जुलाई को जिला जज डॉ. अजय कृष्णा विश्वेश की अदालत ने ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आदेश दिया था। एएसआई 100 दिनों तक सर्वे किया। 2 नवंबर को एएसआई ने अदालत को बताया था कि सर्वे का काम पूरा हो चुका है बस रिपोर्ट तैयार करनी है। अदालत ने टीम को 17 नवंबर तक सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि अबतक चार बार रिपोर्ट को सौंपने का समय बढ़ाया जा चुका है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post