Wednesday, 24 April 2024

Weather Update: यूपी में बारिश से हो रहा भारी नुकसान

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में इलाकों में पिछले 24 घंटों से हो रही  मूसलाधार बारिश ने आम जनजीवन को…

Weather Update: यूपी में बारिश से हो रहा भारी नुकसान

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में इलाकों में पिछले 24 घंटों से हो रही  मूसलाधार बारिश ने आम जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। अलग-अलग जगहों पर मकान ढहने और दीवार गिरने की वजह से अब तक 16 लोगों की मौत होने की पुष्ट हो चुकी है और बहुत लोग घायल हो गया है जिनका इलाज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश की वजह से हुए जानमाल के नुकसान पर दुख जताते हुए अधिकारियों को पीड़ितों की आर्थिक मदद और उपचार की सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिया गया है।

जानकारी के अनुसार जौनपुर और फतेहपुर के इलाकों में दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हो चुकी है।बाराबंकी में दो, अमेठी में दो, कौशांबी, सीतापुर, अयोध्या और रायबरेली में एक-एक लोगों के मौत की सूचना मिली है। जौनपुर के सुजानगंज क्षेत्र के सरायखानी गांव में कच्चे मकान की छत गिरने से एक परिवार के तीन लोगों की जान चली गई है और अन्य घायल हैं. भरत लाल जायसवाल (40), उनकी पत्नी गुलाबा देवी (36) और 9 साल की बच्ची साक्षी की जान चली गई।

फतेहपुर में लगभग 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। जिले के तीन अलग-अलग जगहों पर ढही कच्ची दीवार व छत के मलबे में दबकर तीन बच्ची समेत चार की मौत की पुष्टि हुई है।दंपति समेत तीन लोग गंभीर घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। सुल्तानपुर के दरियापुर गांव में 13 साल की गुड़िया व 3 साल की मुस्कान की मौत हो गई। कल्यानपुर के महरहा गांव में 2 साल की कोमल की मौत हो गई और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गया है।

बारबंकी में बेटे और पिता की मौतबाराबंकी में भी पिछले 12 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश ने दो लोगों की जान ली है। रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के बसैगापुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने मलबे को खोदकर पिता और पुत्र का शव निकाला गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कच्चे मकान के मलबे में दबने से तिलोई में एक बच्ची की मौत तो गौरीगंज में अधेड़ की मौत की खबर आई है।

Related Post