Sunday, 6 October 2024

पुलिस भर्ती में बेच रहे थे गलत पेपर, धड़ाधड़ हो रही कार्रवाई

UP Police Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश में आज से दो दिवसीय यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हो चुकी…

पुलिस भर्ती में बेच रहे थे गलत पेपर, धड़ाधड़ हो रही कार्रवाई

UP Police Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश में आज से दो दिवसीय यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हो चुकी है। इसे यूपी की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा बताया जा रहा है। यूपी भर्ती परीक्षा में आज (17 फरवरी) को 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं, जिसमें 6 लाख उम्मीदवार किसी दूसरे राज्यों से हैं। उम्मीदवारों की इतनी बड़ी संख्या के देखते हुए प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2385 यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को लेकर केंद्रों के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिसकी जांच के लिए डीजीपी प्रशांत कुमार इन सभी परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के लिए पहुंचे और सुरक्षा इंतजामों को लेकर जानकारी दी।

परीक्षा सकुशल चल रही है – डीजीपी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की सुरक्षा को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं परीक्षा फिलहाल सकुशल तरह से पूरी हो रही है। पूरे राज्य में कहीं भी पेपर लीक या सॉल्वर गैंग के परीक्षा में शामिल होने की या किसी भी तरह की कोई भी गड़बड़ी नहीं है। साथ ही डीजीपी ने बताया कि आज जौनपुर से पुलिस ने एक गैंग को गिरफ्तार किया है, जो लेखपाल की हो चुकी परीक्षा का प्रश्न पत्र उम्मीदवारों को सिपाही भर्ती के नाम पर बेच रहा था। ऐसे तमाम लोगों को हमारी पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया जा रहा है।

UP Police Bharti 2024

44 जालसाज को किया गया अरेस्ट

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के बारे में बताते हुए डीजीपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस इस परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर मौजूद है, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। जो प्रश्न पत्र के नाम पर धोखा दे रहे हैं उन्हें भी पकड़ा जा रहा है। पहली शिफ्ट की परीक्षा के बाद प्रदेश भर से हुए 44 जालसाज अरेस्ट हो चुके हैं। पकड़े गए सभी आरोपी उम्मीदवारों को फर्जी क्वेश्चन पेपर बेच रहे थे और पैसा ऐंठ रहे थे। आज जौनपुर से 2 जालसाज और मऊ से 8 जालसाद अरेस्ट हुए हैं. झांसी, मऊ, वाराणसी समेत कई जिलों में एसटीएफ और जिला पुलिस कार्रवाई कर रही है। फिलहाल पुलिस की ओर से अब तक 44 जावसाजों को राज्य से पकड़ा जा चुका है।

नोएडा में परीक्षा केन्द्रों पर कड़ा पहरा, 32 सेंटरों पर 60 हजार अभ्यर्थी दे रहे हैं परीक्षा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1