Tuesday, 25 June 2024

धनतेरस पर डकैत हो गए मालामाल, 20 करोड़ का माल उड़ाया

Uttrakhand News / देहरादून। दिवाली पर्व पर मालामाल होने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। कुछ लोग लॉटरी…

धनतेरस पर डकैत हो गए मालामाल, 20 करोड़ का माल उड़ाया

Uttrakhand News / देहरादून। दिवाली पर्व पर मालामाल होने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। कुछ लोग लॉटरी लगाते हैं तो कुछ लोग जुआ और सट्टा खेलते हैं। लेकिन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कुछ लोग सिर्फ 30 मिनट में में ही मालामाल हो गए। इन लोगों पर मां लक्ष्मी जमकर मेहरबान हुई है। दरअसल, देहरादून में कुछ डकैत दिवाली से ठीक पहले मालामाल हो गए। देहरादून में डकैत धनतेरस से पहले कैसे मालामाल हो गए, आईए हम आपको विस्तार से बताते हैं।

Uttrakhand News

दरअसल, धनतेरस की पूर्व संध्या पर कुछ लुटेरों ने देहरादून में स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम पर धावा बोल दिया। लुटेरे मात्र 32 मिनट में 20 करोड़ रुपये के गहने लूट लिए और आसानी से फरार हो गए। मिली जानकारी के अनुसार देहरादून के राजपुर रोड पर स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम रोजाना की तरह सुबह सवा दस बजे खुला था। शोरूम के 11 कर्मचारी ग्राहकों के पहुंचने से पहले गहने व्यवस्थित कर रहे थे। डिस्प्ले बोर्ड में हीरे और सोने के बीस करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के गहने थे। शनिवार की सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर नकाबपोश चार बदमाश शोरूम के अंदर घुस गए।

बदमाशों ने सबसे पहले सिक्योरिटी गार्ड हयात सिंह को अंदर खींचा। जिसके बाद शोरूम में पूरे स्टाफ को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और सबके मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिए। कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी।

इसके बाद बदमाशों ने कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक बैंड से बांध दिए और सभी को शोरूम की किचन में बंद कर दिया। कुछ महिला कर्मियों को डरा-धमकाकर डिस्प्ले बोर्ड में सजे गहनों को निकलवाकर बैग में भरवाया। बदमाशों ने तीन महिला कर्मचारियों को बदमाशों ने किचन में बंद कर दिया। 10 जबकर 56 मिनट पर लुटेरे बैक में गहने भरकर मौके से फरार हो गए।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अफसरों को किया तलब

राजधानी देहरादून में लूट की बड़ी वारदात होने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से गहरी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक एपी अंशुमन समेत सीनियर अधिकारियों को तलब किया और बैठक के बाद उन्हें जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने का आदेश दिया।

आपको बता दें कि जिस रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में लूट की ये वारदात हुई है वो सचिवालय और पुलिस मुख्यालय के काफी करीब है और फिर भी इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देकर बदमाश आसानी से निकल गए।

आज का समाचार 10 नवंबर 2023 : नोएडा में बूंदाबांदी ने दिलाई राहत, डेली पैसेंजर के लिए खुशखबरी

उत्तराखंड की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post