Sunday, 6 October 2024

9 साल के बच्चे ने 24 घंटे के लिए संभाली IPS की कुर्सी, वजह थी ये

Varanasi, Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक नौ…

9 साल के बच्चे ने 24 घंटे के लिए संभाली IPS की कुर्सी, वजह थी ये

Varanasi, Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक नौ वर्षीय बच्चे को पूरे 24 घंटे के लिए IPS का पदभार संभालने का मौका मिला। इसके पीछे की जो वजह सामने आई है वह दिल छू लेने वाली है।

9 वर्षीय रणवीर भारती को सौंपी गई IPS की कुर्सी:

दरअसल उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में रहने वाले 9 वर्षीय रणवीर भारती को ब्रेन ट्यूमर है। वाराणसी के महामना कैंसर अस्पताल में रणवीर का इलाज कराया जा रहा है। वाराणसी के एडीसी के अनुसार 9 वर्षीय रणबीर ने आईपीएस अधिकारी बनने की इच्छा जाहिर की थी। रणवीर की इच्छा को पूरा करने के लिए उन्हें एक दिन के लिए वाराणसी का आईपीएस बनाया गया।

ADG जोन वाराणसी ने शेयर की पोस्ट :

इस पूरी घटना की जानकारी एडीसी जोन वाराणसी ने अपने आधिकारिक X हैंडल के जरिए साझा की गई है। एडीसी जोन वाराणसी के X हैंडल पर खाकी वर्दी पहने आईपीएस के केबिन में बैठे रणवीर भारती की तस्वीर के साथ पोस्ट लिखा गया है कि – “09 वर्षीय बालक रणवीर भारती के ब्रेन ट्यूमर का इलाज महामना कैंसर अस्पताल वाराणसी में चल रहा है, ऐसी अवस्था में रणवीर ने #IPS अधिकारी बनने की इच्छा व्यक्त की, तो #adgzonevaranasi @piyushmordia के कार्यालय में बच्चे की इच्छा की पूर्ति की गयी।”

9 साल का बच्चा IPS

सोशल मीडिया पर एडीजी जोन वाराणसी का यह पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग जमकर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

मेरी पत्नी प्रताडि़त करती है, पीटती है, मेरी जान को भी है खतरा

 

Related Post1