Sunday, 22 September 2024

Bulandshahr News: सावधान: कहीं आपके वाहन पर तो नहीं लिखा हिंदू, मुसलमान, जाट, गुर्जर, अंसारी, पठान !!

Bulandshahr News: लोग अक्सर अपने वाहनों पर अपनी जाती या संप्रदाय के नाम को गुदवाकर उसका प्रचार प्रसार करते हैं।…

Bulandshahr News: सावधान: कहीं आपके वाहन पर तो नहीं लिखा हिंदू, मुसलमान, जाट, गुर्जर, अंसारी, पठान !!

Bulandshahr News: लोग अक्सर अपने वाहनों पर अपनी जाती या संप्रदाय के नाम को गुदवाकर उसका प्रचार प्रसार करते हैं। अब बुलंदशहर में पुलिस ने इन जाति सूचक और संप्रदाय सूचक शब्द वाले वाहनों पर कार्रवाई की है। हिंदू, मुसलमान, जाट, ठाकुर, गुर्जर, सैनी, अंसारी जैसे किसी भी जाति या संप्रदाय को दर्शाने वाले शब्दों को वाहनों से हटाया गया है।

Bulandshahr News:
100 वाहनों पर पुलिस ने की कार्रवाई

बुलंदशहर में काला आम चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने कड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने नगर और आसपास के इलाके से आने जाने वाले सभी वाहन जिन पर कोई भी जाति सूचक शब्द या संप्रदाय को दर्शाने वाला शब्द लिखा हुआ था उन सभी को रोका और सभी स्टीकर्स को गाड़ियों से निकाल दिया। संप्रदाय और जाति को दर्शाने वाले शब्दों के साथ-साथ पुलिस ने गाड़ियों पर लगी काली फिल्मों को भी हटा दिया। आज ही कार्रवाई में पुलिस ने 100 से ज्यादा ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की है। कई वाहन जिस पर हिंदू, मुसलमान, जाट, गुर्जर, अंसारी, पठान या अन्य कोई भी जातिसूचक या संप्रदाय सूचक शब्द लिखा हुआ था पुलिस ने उस पर कार्रवाई की है। इस तरीके के जाति और संप्रदाय सूचक शब्द लिखने वाले लोगों के पुलिस ने चालान भी किए हैं।

Bulandshahr News:

यातायात और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस यह अभियान चला रही है। पुलिस के मुताबिक अभियान निरंतर चलता रहेगा। पुलिस का कहना है कि सभी लोग जो काली फिल्म या जातिसूचक शब्द वाहनों पर लगाए हुए हैं उन्हें तुरंत हटा दें। आपको बता दें कि अक्सर काली फिल्म लगाकर वाहनों के अंदर कई तरीके के अपराधों को अंजाम दिया जाता है इसलिए पुलिस काली फिल्म को वाहनों के शीशे से उतरवाती है। वाहनों पर जाति और संप्रदायिक सूचक शब्द लिखा होना धार्मिक सहिष्णुता के लिए नकारात्मक हो सकता है।

UP News: पुराने फार्मूले पर लौट रही कांग्रेस, फिर से सवर्णों को कमान ,भूमिहार नेतृत्व से साधेगी तीन राज्य

 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1