Thursday, 13 June 2024

संजय वर्मा की UPSC में तैनाती पर उत्तर प्रदेश से लेकर विदेशों तक में हर्ष की लहर

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के मूल निवासी संजय वर्मा की यूपीएससी (UPSC) में तैनाती से सर्वत्र…

संजय वर्मा की UPSC में तैनाती पर उत्तर प्रदेश से लेकर विदेशों तक में हर्ष की लहर

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के मूल निवासी संजय वर्मा की यूपीएससी (UPSC) में तैनाती से सर्वत्र हर्ष की लहर है। उत्तर प्रदेश से लेकर विदेश तक से संजय वर्मा को बधाइयां मिल रही हैं। भारत सरकार के विदेश सचिव रहे संजय वर्मा को संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी का सदस्य बनाया गया है। श्री वर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अनूपशहर कस्बे के रहने वाले हैं। अपने प्रदेश के रहने वाले अफसर की इस बड़ी उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश के नागरिकों ने खुशी का इजहार किया है।

UP News in hindi

IFS रहे हैं संजय वर्मा

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले संजय वर्मा भारतीय विदेश सेवा (IFSC) के अधिकारी रहे हैं। संजय वर्मा को भारत की प्रतिष्ठित संस्था यूपीएससी का सदस्य नियुक्त किया गया है। यूपीएससी के सदस्य के रूप में उन्होंने बृहस्पतिवार को शपथ ग्रहण कर ली है। यूपीएससी के अध्यक्ष मनोज सोनी ने उन्हें शपथ ग्रहण कराई। संजय वर्मा 1990 बैच के IFS अधिकारी रहे हैं। भारत के विदेश सचिव बनने से पूर्व उत्तर प्रदेश के इस लाल ने बर्मा, स्पेन, दुबई, बीजिंग तथा इथोपिया आदि आधा दर्जन देशों में अपनी सेवाएं दी हैं। सेवानिवृत होने के बाद उन्हें यूपीएससी का सदस्य नामित करके उनके अनुभव का लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश से लेकर विदेश तक से बधाई

संजय वर्मा के यूपीएससी का सदस्य बनने के बाद उनके गृह प्रदेश उत्तर प्रदेश से लेकर विदेश तक से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। उनके कस्बे अनूपशहर में तो जश्न का वातावरण है। संजय वर्मा के तमाम परिचित, मित्र तथा रिश्तेदार उन्हें लगातार बधाई संदेश भेजकर शुभकामनाएं दे रहे हैं। वह अगले 6 वर्ष तक इस पद पर रहेंगे।

कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, नोएडा पुलिस क्यों कर रही तलाश

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post