Saturday, 4 May 2024

कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, नोएडा पुलिस क्यों कर रही तलाश

Noida News : उत्तर प्रदेश की नोएडा कमिश्नरेट पुलिस को आजकल एक खास युवती की तलाश है। इस युवती की…

कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, नोएडा पुलिस क्यों कर रही तलाश

Noida News : उत्तर प्रदेश की नोएडा कमिश्नरेट पुलिस को आजकल एक खास युवती की तलाश है। इस युवती की तलाश के लिए नोएडा पुलिस कई जगहों पर दबिश दे चुकी है, लेकिन अभी तक यह युवती पुलिस के हाथ नहीं चढ़ सकी है। इस युवती के नोएडा के साथ साथ ​देश की राजधानी दिल्ली से भी खास कनेक्शन हैं। हम आपको बताते हैं कि यह खास युवती कौन है और क्यों नोएडा पुलिस को इसकी तलाश है।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले नोएडा के सेक्टर 104 में एयर इंडिया के क्रू मेंबर सूरजभान की उस समय गोली मारकर दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी, जब वह जिम करने के बाद अपनी कार में बैठा एनर्जी ड्रिंक ले रहा था। इस मामले में दिल्ली के दो माफियाओं प्रवेश मान और कपिल मान की आपसी रंजिश सामने आई थी। मृतक सूरजमान प्रवेश का छोटा भाई था। प्रवेश और कपिल मान में काफी समय से रंजिश चली आ रही है। इसी रंजिश के चलते सूरज की हत्या की गई थी। नोएडा की थाना सेक्टर 39 इस हत्याकांड में दिल्ली के शॉर्प शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सूरजमान हत्याकांड में हुई गिरफ्तारी के बाद की गई पूछताछ में एक युवती का नाम सामने आया। इस युवती का नाम काजल खत्री है। काजल खत्री कपिल मान की गर्लफ्रेंड होने के साथ साथ गैंग का संचालन भी कर रही है। दिल्ली के फाइव स्टार होटल में एक पार्टी में गैंगस्टर कपिल मान और काजल खत्री की मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। जब कपिल मान मकोका में जेल चला गया तब से उसकी गर्ल फ्रेंड काजल खत्री लेडी डॉन बन गई और कपिल गैंग का संचालन काजल ही कर रही है। अब काजल नोएडा पुलिस की वांटेड है और सूरज मान हत्याकांड में नोएडा पुलिस काजल की तलाश की तलाश कर रही है। काजल हरियाणा की रहने वाली है।

जेल में बंद गैंग के सदस्यों की पैरवी

काजल खत्री गैंग के पैसे, शूटरों से डील करने से लेकर जेल में बंद गैंग के मेंबरों की पैरवी करती है। दिल्ली- हरियाणा के गैंगस्टरों की दुनिया में काजल को काफी दबंग माना जाता है। वह लॉरेंस विश्नोई गैंग, जितेंद्र गोगी गैंग ये लेकर अन्य गैंग के बदमाशों के बीच समन्वय का काम भी करती है।

काजल ने ही नोएडा में हुई सूरज मान की हत्या को अंजाम तक पहुंचाया। हत्यारोपी नवीन से पूछताछ के बाद पूरी साजिश की एक अहम कड़ी के रूप में लेडी डॉन काजल खत्री का नाम नोएडा पुलिस की रिकार्ड में दर्ज हो गया। लेडी डॉन के बारे में नवीन से पूछताछ के बाद कई अहम जानकारी मिलीं। काजल खुद को कपिल की पत्नी भी बताती है।

तब नोएडा में प्रवेश मान के भाई सूरज की हत्या कर दी गई। नवीन और कपिल की गर्लफ्रेंड काजल के निशाने पर कपिल का चचेरा भाई रोमित मान भी था। रोमित मान सेक्टर 104 में सूरज की हत्या के मामले का वादी है और इसी की तहरीर पर नोएडा के कोतवाली सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Noida News – इंस्टाग्राम पर सक्रिय

काजल इंस्टाग्राम पर सक्रिय है, हालांकि प्रोफाइल लॉक कर रखा है। वह अपने गैंग के लोगों से सिग्नल एप के माध्यम से बात करती है। बताया जाता है कि वह इंस्टाग्राम पर चैट करती है। अब पुलिस इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल के बारे में पता लगा रही है। करीब चार साल से काजल पूरी तरह अपराध की दुनिया में है, लेकिन वह सामने नहीं आती है।

लेडी डॉन काजल खत्री तक पहुंचने के लिए नोएडा पुलिस इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट को पुलिस देख रही है। काजल का इंस्टाग्राम अकाउंट लॉक है। अब पुलिस इस अकाउंट को तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से खुलवाकर जांच आगे बढ़ाएगी। काजल की इंस्टग्राम प्रोफाइल में पुलिस यह देखेगी कि इसके फ्रेंड लिस्ट में कौन-कौन लोग शामिल हैं। इसकी तस्वीरें, पोस्ट व चैट के बारे में पता करेगी। इससे जांच में काफी मदद मिलेगी।

निशाना लगाने में माहिर हैं ACEO मेधा रूपम, शूटिंग चैंपियन से लेकर IAS बनने तक की कहानी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post