Friday, 4 October 2024

देवला गांव में नहीं बनी सड़क, बारिश में बन जाता है नर्क

Greater Noida News : नोएडा व ग्रेटर नोएडा मे स्थित गांवों के विकास पर लाखों करोड़ों रूपये खर्च करने का…

देवला गांव में नहीं बनी सड़क, बारिश में बन जाता है नर्क

Greater Noida News : नोएडा व ग्रेटर नोएडा मे स्थित गांवों के विकास पर लाखों करोड़ों रूपये खर्च करने का दावा नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कर रहा है लेकिन गांवों मे विकास के नाम पर खर्च किया गया पैसा कहा खर्च हो रहा है इसकी तस्वीर सामने नहीं आ रही है । हालांकि बारिश के बाद ग्रेटर नोएडा और नोएडा के गांवों की जो हालत होती है उनकी बदहाली जरूर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । ऐसा ही एक गांव है ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में पड़ने वाला देवला गांव, जहां बारिश के बाद जो हालात पैदा हुए उन्हें देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

ग्रेटर नोएडा स्थित देवला गांव सूरजपुर दादरी मेन रोड पर स्थित है । ग्रेटर नोएडा मे कुछ दिनों पूर्व हुई बारिश के बाद देवला गांव में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इंतजामों की पोल खोल कर रख दी । बारिश के पानी से सड़क जलमग्न हो गई। देवला गांव में बने सरकारी स्कूल में जाने के लिए भी बच्चो को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है ।इसके अलावा सड़क से गुजरने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।

देवला गांव निवासी सोनू लोहिया ने बताया कि ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की समस्या निस्तारण करने की गति बहुत ही धीमी है । उन्होंने बताया कि पिछले कई सालों से गांव की सड़को का निर्माण नहीं हुआ है । बारिश आने पर रोड पर पानी भर जाता है और चारों तरफ कीचड़ फ़ैल जाता है । इससे ग्रामीणों का जीना मुहाल हो गया है । ग्रेटर नोएडा के देवला गांव में जहा कीचड़ से सड़क भर जाती है वही नालियों की सफाई न होने के कारण गंदा पानी भी गांव की सड़को पर बहता रहता है । सोनू का कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जिन किसानों की ज़मीन लेकर ऊँची ऊँची इमारतों , औद्योगिक इकाईयों व कंपनिया स्थापित कर रही है उन्ही गांव मे रहने वाले ग्रामीण नरकीय जीवन जी रहे है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट व गाजियाबाद वासियों के लिए अच्छी खबर,जेवर एयरपोर्ट पहुंचेंगे जल्द

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1