Monday, 21 October 2024

Lulu Mall : नोएडा में हजारों को मिलेगा रोजगार, 2500 करोड़ का हुआ करार

UAE का Lulu Group नोएडा में Lulu Mall बनाने जा रहा है और इसके तहत बुधवार के दिन 2500 करोड़…

Lulu Mall : नोएडा में हजारों को मिलेगा रोजगार, 2500 करोड़ का हुआ करार

UAE का Lulu Group नोएडा में Lulu Mall बनाने जा रहा है और इसके तहत बुधवार के दिन 2500 करोड़ का करार (MOU) भी हो चुका है। लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 90 हजार करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने के लिए प्राधिकरण के अधिकारी कई बड़ी कंपनियों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं। इसी सिलसिले में Lulu Group के साथ भी समझौता किया गया है और इस समूह के ऑपरेशन मैनेजर ने समझौते का पत्र ओमान के द्वारा नोएडा प्राधिकरण को भेज दिया है।

51 हजार वर्ग मीटर जमीन के लिए हुआ अनुबंध

नोएडा में Lulu Group के द्वारा बनाये जाने वाले Lulu Mall के लिए प्राधिकरण के द्वारा 51 हजार वर्ग मीटर की जमीन पर कब्जा देने का अनुबंध तय हुआ है। अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी कि एक माह के अंदर ही जमीन पर समूह के अधिकारियों को कब्जा दे दिया जाएगा। यह जमीन एक्सप्रेसवे पर है और इसके पास ही पुलिस कमीशनरेट का ऑफिस भी है।

Mall, सुपरमार्केट और आवास बनाने की है योजना

प्राधिकरण के द्वारा समूह (Lulu Group) को सेक्टर -108 में मिक्स लैंड यूज़ का प्लाट दिया जाएगा जिसमें मार्केट, Lulu Mall और आवास के निर्माण की योजना शामिल हैं। इस समझौते से एक अन्य फायदा भी नोएडा के लोगों को होगा क्योंकि उन्हें रोजगार के मौके तलाशने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना होगा। बताया जा रहा है कि प्रोजेक्ट की शुरुआत में ही लगभग 15000 लोगों को रोजगार प्राप्त हो जाएगा।

नोएडा में Lulu Group के द्वारा बनाया जाने वाला Lulu Mall इस समूह का तीसरा प्रोजेक्ट है। इससे पहले समूह के द्वारा लखनऊ में एक mall खोला जा चुका है और इकोटेक -10 में एक फ़ूड पार्क भी निर्मित किया जा रहा है। फ़ूड पार्क के द्वारा भी लोगों को बड़े स्तर पर रोजगार मिला है और यहां के उत्पादों को अन्य बड़े देशों में निर्यात किया जायेगा।

Greater Noida तेज रफ्तार रोडवेज बस का क़हर, 4 की मौत 3 घायल, CM ने जताया शोक, सहायता की घोषणा

Related Post