Tuesday, 28 May 2024

Bengal Teacher Recruitment Scam : ‘कालीघाट के चाचा’ के आवास पर ईडी का छापा

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के…

Bengal Teacher Recruitment Scam : ‘कालीघाट के चाचा’ के आवास पर ईडी का छापा

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शीर्ष नेताओं के करीबी सुजय कृष्ण भद्र के आवास पर शनिवार को छापा मारा। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘कालीघाट एर काकू’ (कालीघाट के चाचा) के नाम से मशहूर भद्र के बेहाला स्थित आवास पर छापा मारा गया।

Bengal Teacher Recruitment Scam

Demonetisation Part-2 : 2,000 रुपये का नोट वापस लेने का कदम बेतुका : बीआरएस

राज्य में कई अन्य जगहों पर भी छापे

अधिकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी मामले की जांच के सिलसिले में राज्य में कई अन्य स्थानों पर भी छापेमारी कर रही है। छापेमारी उस दिन की जा रही है, जब तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कोलकाता स्थित कार्यालय में पेश हुए हैं।

Bengal Teacher Recruitment Scam

Noida News: मासूम के साथ दरिंदगी करने वाला गिरफ्तार,7 साल की बच्ची के साथ किया था डिजिटल रेप

ईडी और सीबीआई दोनों कर रहीं जांच

पश्चिम बंगाल के विभिन्न सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में की गई कथित अवैध नियुक्तियों में संलिप्तता के संबंध में भद्र 15 मार्च को सीबीआई के सामने पेश हुए थे। सीबीआई घोटाले के आपराधिक पहलू की जांच कर रही है, जबकि ईडी स्कूलों में भर्ती में कथित अनियमितताओं में धन के लेनदेन की तफ्तीश कर रही है।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post