Saturday, 13 July 2024

Rishabh Pant cheated : पंत से ठगी करने वाला, विदेश भागते समय गिरफ्तार

Rishabh Pant cheated: महंगी गाड़ियों के शौक, लड़कियों के साथ मौज-मस्ती करने, फाइव स्टार होटलों में रुकने और लग्जरी लाइफ…

Rishabh Pant cheated : पंत से ठगी करने वाला, विदेश भागते समय गिरफ्तार

Rishabh Pant cheated: महंगी गाड़ियों के शौक, लड़कियों के साथ मौज-मस्ती करने, फाइव स्टार होटलों में रुकने और लग्जरी लाइफ जीने की चाहत ने एक क्रिकेटर को महाठग बना दिया। उसने छोटे दुकानदारों से लेकर फाइव स्टार होटल तक, कैब चालक से लेकर लड़कियों और खिलाड़ियों तक हर किसी को ठगा। ठगी का शिकार होने वालों की इस लिस्ट में स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है, जिन्हें ये ठग करोड़ों का चूना लगा चुका है। इस ठग का नाम मृणांक सिंह है।

Rishabh Pant cheated: पंत को ठगने वाले को पुलिस ने धर दबोचा

महाठग मृणांक को पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट से हाँगकाँग जाते हुए धर दबोचा। मृणांक की ठगी का शिकार होने वालों में टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मृणांक सिंह ने ऋषभ पंत से 1.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने अब उसके खिलाफ धारा 420 सहित कई धाराओं में मामले दर्ज किए हैं। पूछताछ में ये पता चला कि मृणांक लग्जरी लाइफ जीने का शौकीन था। वो फाइव स्टार होटल में लड़कियों के साथ पार्टी करता और ड्रग्स भी लेता था। उसे विदेश यात्रा करने का भी शौक था। इस ठग के खिलाफ कई राज्यों में ठगी के मुकदमे दर्ज हैं।

कौन है ऋषभ पंत से ठगी करने वाला मृणांक सिंह

पुलिस ने बताया है कि ठग मृणांक सिंह सेक्टर-17, फरीदाबाद का रहने वाला है। उसने दिल्ली विश्वविद्यालय से बी कॉम और राजस्थान से एचआर में एमबीए किया है। वह एक क्रिकेट खिलाड़ी है। मृणांक ने दावा किया है कि 2021 में वो हरियाणा की ओर से रणजी ट्रॉफी खेल चुका है। मृणांक ने ये भी दावा किया है कि वह 2014 से 2018 तक मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल का हिस्सा रह चुका है।

ताज होटल सहित कई से भी की थी धोखाधड़ी

क्रिकेटर मृणांक पर दिल्ली के होटल ताज पैलेस से 5.53 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के भी आरोप हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उसके खिलाफ ताज पैलेस होटल के अधिकारी ने चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया कि मृणांक सिंह ने खुद को क्रिकेटर बताया था।

वह होटल ताज पैलेस में 22 जुलाई 2022 से 29 जुलाई 2022 तक रुका था। साढ़े पांच लाख रुपये के बिल का भुगतान किए बिना ही वह होटल से चला गया। बिल के बारे में पूछने पर उसने एडिडास कंपनी द्वारा भुगतान करने की बात कही थी, लेकिन होटल को भुगतान नहीं किया गया। मृणांक इसी तरह कई अन्य रिसॉर्ट्स और होटलों को भी चूना लगा चुका है। इतना ही नहीं, वो कई युवा लड़कियों, कैब ड्राइवर, खाने की छोटी दुकानें से भी ठगी कर चुका है।

Rishabh Pant cheated

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post