Saturday, 15 June 2024

Ujjain : युवाओं की जिंदगी पर हावी सोशल मीडिया, एक हेट कमेंट के चलते लगाया मौत को गळे

आज के दौर में युवाओं की जिंदगी में सोशल मीडिया इस हद तक महत्वपूर्ण हो गया है कि वे इनके…

Ujjain : युवाओं की जिंदगी पर हावी सोशल मीडिया, एक हेट कमेंट के चलते लगाया मौत को गळे

आज के दौर में युवाओं की जिंदगी में सोशल मीडिया इस हद तक महत्वपूर्ण हो गया है कि वे इनके आगे अपनी जिंदगी की अहमियत को भी भूल चुके हैं। कुछ ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के Ujjain में देखने को मिला। एक 16 वर्ष के लड़के ने अपनी रील पर आये हेट कमेंट्स के चलते सुसाइड जैसे बड़े और आपराधिक कदम को उठा लिया।

Ujjain

आपको बता दें कि इस लड़के के इंस्टाग्राम पर 16,500 से भी ज्यादा फोल्लोवेर्स थे। किशोर ज्यादातर रील्स, लड़कियों के गेटअप में बनाता था जिसपर उसके फोल्लोवेर्स एवं अन्य दर्शकों ने उसका मज़ाक उड़ाते हुए कमेंट्स लिखे थे। इन्हीं कमेंट्स से आहत होकर किशोर ने आत्महत्या कर ली

 

वेब सीरीज एक्टर ने चलाई #justiceforpranshu की मुहिम….

 

मशहूर वेब सीरीज मेड इन हैवेन के कलाकार त्रिनेत्र हलदर गुम्माराजू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये बताया कि मेटा के अधिपत्य वाले इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर अक्सर Lgbtq कम्युनिटी के सदस्यों को इस तरह की ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है और उनकी सुरक्षा के लिए ये कम्पनियाँ कोई भी सख्त कदम नहीं उठाती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रांशु जैसे किशोर की मौत पर सब लोग चुप रहते हैं और उनके अधिकार के लिए कोई आवाज़ नहीं उठाता। वे दावा करते हैं कि जिस ट्रांजीशन रील के चलते किशोर ने सुसाइड किया है उसमें 4000 से भी ज्यादा होमोफोबीक कमेंट्स भरे पड़े थे।

 

माँ ने कहा… बेटे को मिली बिना किसी गलती के सजा…

आत्महत्या करने वाले प्रियांशु यादव की माँ एक फार्मा कंपनी में एमआर हैं और उन्होंने कहा कि प्रियांशु का मोहल्ले में या अन्य किसी से कोई झगड़ा नहीं था। सिर्फ सोशल मीडिया के चलते ही उसने ऐसा कदम उठाया। मृत प्रियांशु दसवीं कक्षा का छात्र था और अपनी माँ के साथ ही रहता था। माता और पिता के बीच करीब तीन साल पहले तलाक हो चुका है। पुलिस मृतक प्रियांशु के फ़ोन की डिटेल्स भी खंगाल रही है।

प्यार, पैसा और बेवफाई के भंवर में फंसी यूट्यूबर की मौत, आखिरी वीडियो में जाहिर किया था मौत का भय

Related Post