Wednesday, 1 May 2024

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम ने मिजाज, कई इलाकों में हुई बारिश…

Delhi News:  दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल गया है। फरवरी में लोगों को जहां मार्च…

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम ने मिजाज, कई इलाकों में हुई बारिश…

Delhi News:  दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल गया है। फरवरी में लोगों को जहां मार्च और अप्रैल जैसी गर्मी  झेलनी पड़ी, तो मार्च की शुरुआत से तापमान में  गिरावट ने ठंड का एहसास करा दिया। इसकी सबसे बड़ी वजह से पहाड़ो में बर्फबारी और बारिश होने कारण है। जिसके बाद मैदानी इलाकों में ठंडक देखने को मिली। वहीं 13 मार्च यानी बुधवार को दिल्ली और एनसीआर में हल्की बारिश हुई।

देश के इन राज्यों में बारिश के आसार

आपको बता दें कि दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहे, जिसकी वजह से हल्की बारिश हुई। वहीं अगर दिल्ली के तापमान की बात करें तो आज मिनिमम 13 डिग्री और मैग्जीमम 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में बारिश के आसार बने रहे। वहीं कल यानी गुरुवार को आसमान साफ रहेगा। इस दौरान दिल्ली में कल मिनिमम टेंपरेचर 15 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। इसके बाद 15 मार्च को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। ऐसा अनुमान है कि 16 से 19 मार्च के बीच फिर करवट बदल सकता है। दऱअसल आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही मैग्जीमम टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

Delhi News

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

अगर उत्तर प्रदेश में मौसम की बात की जाए तो दिल्ली से सटे नोएडा में तापमान 15 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं हल्की-हल्की बूंदाबांदी भी हुई। हालांकि कल यानी 14 मार्च को धूप खिली रहेगी। इस दौरान नोएडा में मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड हो सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार मौसम में उतार-चढ़ाव हो रहा है। मौसम में पल-पल हो रहे इस बदलाव के कारण लोगों को खांसी, जुकाम और बुखार जैसी बीमारियों हो रही है। Delhi News

महाराष्ट्र के अहमदनगर का नाम बदलकर रखा अहिल्यानगर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post