Tuesday, 23 July 2024

Ladpura Dispute Update : भाजपा नेता की पिटाई का एक और वीडियो हो रहा है वायरल, देखें वायरल वीडियो

Ladpura Dispute Update : ग्रेटर नोएडा। लडपुरा गांव में गत दिनों दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव…

Ladpura Dispute Update : भाजपा नेता की पिटाई का एक और वीडियो हो रहा है वायरल, देखें वायरल वीडियो

Ladpura Dispute Update : ग्रेटर नोएडा। लडपुरा गांव में गत दिनों दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव में अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। हाल ही में इस प्रकरण से संबंधित मारपीट का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बड़ी संख्या में ग्रामीण युवक भाजपा नेता को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहे हैं। दो पक्षों का यह विवाद गौतमबुद्धनगर के अलावा देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर देश भर से इस पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Ladpura Dispute Update

बीते मंगलवार को लडपुरा गांव में मंदिर निर्माण के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। मंदिर के लिए जमीन ना देने पर दूसरे पक्ष ने गांव के बाहर बने द्वार पर लिखे चौधरी लखपत नाम को मिटा दिया था। गेट से नाम मिटाने के बाद मामला गरमा गया और दोनों पक्षों के बीच शुरुआत में कहासुनी हुई। दोनों पक्षों के लोगों के बीच हुई कहासुनी ने संघर्ष का रूप ले लिया। दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले और एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। पूर्व में भाजपा नेता राहुल पंडित की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अपनी तरफ से दोनों पक्षों के 11 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला ,बलवा सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस घटना के बाद से लड़पुरा गांव मे स्थानीय पुलिस और पीएसी कैंप कर रही है।

हाल ही में इस प्रकरण से संबंधित मारपीट का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 1 मिनट 17 सेकंड के इस वायरल वीडियो में लाठी-डंडे लिए आक्रोशित युवा गाली गलौज करते हुए भाजपा नेता राहुल पंडित को दौडाते हुए नजर आ रहे हैं। हमलावरों से बचते हुए भाजपा नेता जब दौड़ते हुए गिर गए तब भी हमलावर युवकों ने उन पर लाठी-डंडों से प्रहार करना जारी रखा। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो की वजह से गांव में एक बार फिर से तनाव व्याप्त हो गया है।

हालांकि इस मामले को निपटाने के लिए गांव व आसपास के क्षेत्रों के प्रबुद्ध लोग भी सक्रिय हो गए हैं। दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने के लिए आने वाले दिनों में एक बड़ी पंचायत किए जाने की रणनीति बनाई जा रही है। एक तरफ जहां प्रबुद्ध लोग मामले को सुलझाने के प्रयास में जुटे हैं वहीं कुछ असामाजिक तत्व इस प्रकरण से संबंधित वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर इस मुद्दे को एक बार फिर गरमाने में लगे हुए हैं।

क्या है लडपुरा का पूरा मामला

लडपुरा गांव में एक मंदिर बना हुआ है इसी के पास कुछ खाली जमीन पड़ी हुई है। यह जमीन एलएमसी तथा लडपुरा गांव के ही एक बड़े खानदान लखपत परिवार के कुछ लोगों की बताई जाती है। गत दिनों गांव के लोगों ने खाली जमीन पर मंदिर निर्माण का निर्णय लिया था। इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने लखपत परिवार से मंदिर निर्माण के लिए खाली जमीन को देने की मांग की थी। लखपत परिवार ने जमीन देने से इंकार कर दिया जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। गत दिनों कुछ युवाओं ने गांव के बाहर बने लखपत द्वार पर लिखे लखपत नाम पर स्याही पोत दी थी।

Ladpura Dispute Update

लखपत परिवार के मनीष प्रधान द्वारा वर्ष 2007 में गांव के मुख्य मार्ग पर इस द्वार का निर्माण कराया था। जैसे ही इस बात की जानकारी मंगलवार को लखपत परिवार को हुई तो माहौल गरम हो गया था। इस मुद्दे को लेकर लखपत परिवार व गांव के अन्य लोग आमने-सामने आ गए था। शुरुआती कहासुनी के बाद मामला मारपीट में तब्दील हो गया। इस दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राहुल पंडित के साथ भी जमकर मारपीट की गई थी। इस मारपीट का एक वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। Ladpura Dispute Update

वीडियो वायरल: ग्रेटर नोएडा का लड़पुरा गांव बना युद्ध का मैदान, भाजपा के युवा नेता को खूब पीटा गया

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post