Saturday, 18 May 2024

12वीं पास छात्रों के लिए बड़ा मौका, इंडियन नेवी अग्निवीर में निकली भर्ती

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 : भारतीय वायु सेना में अपना करियर बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए…

12वीं पास छात्रों के लिए बड़ा मौका, इंडियन नेवी अग्निवीर में निकली भर्ती

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 : भारतीय वायु सेना में अपना करियर बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। हाल ही में भारतीय वायु सेना ने 02/2024 बैच के लिए अग्निवर की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जिसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 13 मई 2024 से पदों के लिए ऑनवाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार join Indiannavy.gov.in पर आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ ही विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

क्या है आवेदन की आखिरी तारीख?

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024 में आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई 2024 रखी गई है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख से पहले ही कर ले, जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े। तक कर दें। क्योंकि भर्ती बोर्ड की तरफ से किसी भी सूरत आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई नहीं जाएगी।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

इन पदों में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिक परीक्षा में सफल होनी चाहिए। इन पदों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में हर तरह की जानकारी पूरी डिटेल्स में दी गई है।

क्या होगी इंडियन नेवी 2024 भर्ती की चयन प्रक्रिया?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित एग्जाम परीक्षा में सफल होना पड़ेगा। जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट में पास होना होगा। वहीं आखिर में बचे हुए उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा, जिसके बाद उन्हें पदों पर नियुक्ति मिलेगी।

कैसे करें आवेदन?

Step 1 – आधिकारिक वेबसाइट- join Indiannavy.gov.in/ पर जाएं।
Step 2 – होमपेज पर उपलब्ध एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
Step 3 – आवश्यक विवरण प्रदान करें।
Step 4 – आवेदन पत्र जमा करें।
Step 5 – आवश्यक दस्तावेज जमा करें।
Step 6 – आगे के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

गौतम अदाणी को लगा बड़ा झटका, फंस गया जाल में

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post