Friday, 21 June 2024

दिल्लीवालों को नहीं मिलेगी ठंड से राहत, टूटा इतने साल पुराना रिकोर्ड

Delhi Weather : दिल्ली में इस साल ठंड ने कई रिकोर्ड तोड़ दिए हैं। पहले जहां मकर संक्रांति के बाद…

दिल्लीवालों को नहीं मिलेगी ठंड से राहत, टूटा इतने साल पुराना रिकोर्ड

Delhi Weather : दिल्ली में इस साल ठंड ने कई रिकोर्ड तोड़ दिए हैं। पहले जहां मकर संक्रांति के बाद से लोगों को ठंड से राहत मिल जाती थी। वहीं इस बार दिल्ली में ठंड कम होने की जगह दिन पर दिन बढ़ने लगी है। जनवरी का महीना खत्म होने को है, लेकिन दिल्ली की ठंड कम होते नहीं दिख रही। इसी कड़ी में आज (25 जनवरी) के दिन भी ठंड का कहर जारी रहा। दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिला। बढ़ती ठंड के बाद भी दिल्ली में प्रदूषण का प्रकोप भी जारी है।

Delhi Weather in Hindi

टूटा 13 साल पुराना रिकोर्ड

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सुबह घने कोहरे का भी अनुमान था, जो कई जगह पर देखा भी गया। बुधवार (24 जनवरी) के दिन दिल्ली में कड़ाके की ठंड रही, बात करें तापमान की तो बुधवार के दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री नीचे यानि 18.3 डिग्री सेल्सियस देखा गया। आपको बता दें मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में 5 कोल्ड डे और 5 कोल्डवेव डे का अनुमान लगाया है, जो पिछले 13 साल का रिकोर्ड तोड़ रहा है।

दिल्ली में प्रदूषण का कहर भी जारी

इसी बीच दिल्ली में कड़कड़ाती के साथ प्रदूषण का कहर बढ़ रहा है। बुधवार रात 8 बजे हवा की गुणवत्ता का स्तर कुछ इलाकों में 405 तक पहुंच गया था। वहीं आज (गुरुवार) सुबह 7 बजे दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 367 दर्ज किया गया है। हालांकि कई इलाकों में आज भी दिल्ली का एक्यूआई 400 के पार दर्ज हुआ है। जिससे राजधानी में हवा की गुणवत्ता गंभीर के श्रेणी पर पहुंच गई है।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post