Thursday, 9 May 2024

एक बार फिर दहल गई दिल्ली, 5 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या

Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में दिन पर दिन महिलाओं के साथ होने वाले क्राइम का रेट बढ़ता…

एक बार फिर दहल गई दिल्ली, 5 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या

Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में दिन पर दिन महिलाओं के साथ होने वाले क्राइम का रेट बढ़ता ही जा रहा है। बेशक इसपर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से कई कड़े नियम बनाएं गए हैं, लेकिन इसके बाद भी आरोपियों बिना किसी डर के घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर से राजधानी दिल्ली शर्मसार हुई है। हाल ही में एक पांच साल की मासूम के साथ रेप करके उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसके सुनने के बाद पूरे दिल्ली में हड़कंप मच गया।

सीसीटीवी कैमरा से मिला सुराग

मिली जानकारी के अनुसार 24 मार्च को रात करीबन 10 बजे के आसपास दिल्ली पीसीआर पर एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि एक 5 साल की बच्ची शाम के वक्त से लापता है। इस सुचना के मिलते ही दिल्ली पुलिस ने तुरंत इस मामले में किडनैपिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया और बच्ची की तलाश के लिए कई टीमों का गठन कर दी। जिस जगह से बच्ची के गायब होने की खबर मिली उसके आसपास लगे दर्जनों सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई, जिसमें बच्ची एक शख्स के साथ जाती हुई नजर आई। उस शख्स की पहचान बच्ची के घरवालों की ओर से की गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस टीम ने उस शख्स के ठिकाने पर दबिश दी, तो पता चला कि यह शख्स एक फैक्ट्री में काम करता है और कोलकाता का रहने वाला है और वहीं चला गया है।

Delhi News

कोलकाता से हुई आरोपी की गिरफ्तारी

शख्स की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कोलकाता के लिए रवाना किया गया और पुलिस ने आसनसोल रेलवे स्टेशन से आरोपी जिसका नाम टूटन लोहर उर्फ खुदी है को गिरफ्तार कर लिया। 27 मार्च को टीम आरोपी को वापस दिल्ली लेकर पहुंच गई। जिसके बाद आरोपी ने पूछताछ की गई जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बताया कि 24 मार्च की शाम 5 बजे के आसपास वह बच्ची को बहला-फुसलाकर एक फैक्ट्री में ले गया जहां उसने बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर दी। आरोपी की बताई जगह से पुलिस ने बच्ची का शव बरामद कर लिया है। वहीं इस मामले में आरोपी के खिलाफ मर्डर, रेप और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल की और बढ़ी मुसीबत, 1 अप्रैल तक रिमांड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post