Tuesday, 7 May 2024

ED के बाद अब तिहाड़ जेल के मेहमान बने अरविंद केजरीवाल, भेजे गए जेल

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने सोमवार को अदालत में पेश कर किया था। ED ने…

ED के बाद अब तिहाड़ जेल के मेहमान बने अरविंद केजरीवाल, भेजे गए जेल

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने सोमवार को अदालत में पेश कर किया था। ED ने अरविंद केजरीवाल की रिमांड नहीं मांगी है।  ED की मांग थी कि अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाए। आज से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब दिल्ली की तिहाड़ जेल के मेहमान बनेंगे। केजरीवाल को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Delhi News

अरविंद केजरीवाल 21 मार्च से  ED की गिरफ्त में

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और 28 मार्च तक उन्हें पहली बार ईडी की हिरासत में भेजा गया था। बाद में केंद्रीय एजेंसी ने फिर से हिरासत मांगी तो कोर्ट ने 1 अप्रैल तक उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी कस्टडी सोमवार को समाप्त हो गई। एजेंसी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। ईडी ने उनकी हिरासत नहीं मांगी बल्कि एजेंसी ने उन्हे न्यायिक हिरासत की मांग की। कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान केजरीवाल ने कहा, “पीएम जो कर रहे हैं, ठीक नहीं कर रहे हैं।” केजरीवाल की कोर्ट में पेशी से पहले तिहाड़ जेल में मीटिंग भी चल रही है और कथित रूप से यह भी तय किया जा रहा है कि उन्हें तिहाड़ जेल में किस बैरक में रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक, बीते दो दिनों में तिहाड़ जेल में हाई लेवल मीटिंग हुई है। आज भी 11 बजे एक हाई लेवल मीटिंग शेड्यूल थी। पिछली मीटिंग में इस बात की चर्चा की गई कि अगर केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा जाता है तो उन्हें किस नंबर के जेल में रखा जा सकता है. साथ ही उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और 28 मार्च तक उन्हें पहली बार ईडी की हिरासत में भेजा गया था। बाद में केंद्रीय एजेंसी ने फिर से हिरासत मांगी तो कोर्ट ने 1 अप्रैल तक उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी थी।

दिल्ली-NCR में 4 साल बाद रहा चिल्ड मार्च, लेकिन अब गर्मी ने किया परेशन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post