Tuesday, 23 July 2024

चुनाव से पहले दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, रची जा रही है साजिश!

Delhi News :  दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव होने वाला है, ऐसे में दिल्ली में सुरक्षा के खास…

चुनाव से पहले दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, रची जा रही है साजिश!

Delhi News :  दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव होने वाला है, ऐसे में दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे है। लेकिन खबर आ रही है कि दिल्ली समेत कई शहरों को चुनाव से पहले दहलाने की साजिश रची जा रही है। इस बात का खुलासा गुजरात से पकड़े गए ISIS से जुड़े चार आतंकियों ने किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इन खुलासों के बाद दिल्ली समेत कई शहरों में सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर है।

Delhi News

आपको बता दें कि  दिल्ली समेत कई शहरों को दहलाने की ये साजिश पाकिस्तान में ISI की गोद में बैठे ISIS कमांडर फरतुल्लाह गौरी ने तैयार की है। कई शहरों को दहलाने के लिए गुजरात मॉड्यूल को एक्टिवेट किया गया था। इससे पहले पुणे में पकड़ा गए मॉड्यूल भी ISIS के कमांडर फरतुल्लाह गौरी के संपर्क से जुड़ा था। ऐसे में जांच एजेंसियों को शक है कि गुजरात में पकड़े गए मॉड्यूल के कुछ और संदिग्ध दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हो सकते हैं। इनको लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत तमाम सेंट्रल एजेंसिया हाइ अलर्ट पर है।

पाक में बैठे सरगना के आदेश का था इंतजार

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात में पकड़े गए ISIS आतंकियों ने इस बात को कबूल किया है कि उनके टारगेट पर न सिर्फ यहूदी धार्मिक स्थल थे बल्कि वो देश की राजधानी समेत कई अन्य शहरों ब्लास्ट करने का प्लान बना रहे थे। उन्हे पाकिस्तान में बैठे अपने कमांडर फरतुल्लाह गौरी के आदेश का इंतजार था। पकड़े गए आतंकियों में से एक मोहम्मद नुसरत पाकिस्तानी आतंकी बताया जा रहा है। वह सीधे पाकिस्तान में बैठे फरतुल्लाह गौरी के संपर्क से जुड़ा है।

Delhi News

सऊदी अरब से पाकिस्तान फरार हुआ फरतुल्लाह

बता दें कि हैदराबाद का रहने वाला फरतुल्लाह गौरी उर्फ सूफियान साल 1994 में सऊदी अरब फरार था। वहीं से हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधयों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। साल 2015 में वो पाकिस्तान फरार हो गया था। जहां पहले जैश के ऑपरेशन को अंजाम दे रहा था, लेकिन अब ISI के इशारे पर हिंदुस्तान में ISIS। के लिए रिक्रूटमेंट का काम कर रहा है। Delhi News

एक ऐसा मंदिर जहां 8 दिनों तक आग से खेलते हैं लोग, जानें इसकी वजह?

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post