Saturday, 27 April 2024

अघोषित CM बन गई हैं अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, संभाला मोर्चा

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली की अघोषित CM बन गई हैं। साथ…

अघोषित CM बन गई हैं अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, संभाला मोर्चा

Delhi News : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली की अघोषित CM बन गई हैं। साथ ही सुनीता केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया का पद भी अघोषित रूप से संभाल लिया है। लोकसभा के चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए सुनीता केजरीवाल ने मोर्चा संभाल लिया है। सुनीता केजरीवाल इस समय पूरे एक्शन मोड में नजर आ रही हैं।

Delhi News

खूब एक्शन में हैं सुनीता केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल 21 मार्च से ED की हिरासत में हैं। 22 मार्च से ही उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली की सरकार चलाने से लेकर आम आदमी पार्टी को चलाने का काम संभाल रखा है। चेतना मंच ने पहले ही संभावना जता दी थी कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुनीता केजरीवाल ही दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनेगी। इस समय सुनीता केजरीवाल पूरी तरह से दिल्ली की अघोषित मुख्यमंत्री नजर आ रही हैं। आम आदमी पार्टी के तमाम मंत्री, विधयक तथा नेता सुनीता केजरीवाल के कहने पर ही काम कर रहे हैं।

कौन हैं सुनीता केजरीवाल

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार हो जाने की स्थिति में दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के रुप में सुनीता का नाम चल रहा है। सुनीता कोई और नहीं अरविंद केजरीवाल की पत्नी है। अरविंद केजरीवाल की तरह से ही सुनीता केजरीवाल भी भारतीय रैवेन्यू सर्विस (IRS) की अधिकारी रही है। अब से लगभग 7 वर्ष पूर्व वर्ष 2016 में सुनीता केजरीवाल ने आईआरएस का पद स्वैच्छा से छोड़ दिया था। यानि उन्होंने आईआरएस की सेवा से वालियंटर रिटायरमेंट ले लिया था। स्वैच्छा से पद छोड़ते समय सुनीता केजरीवाल 22 वर्ष की नौकरी पूरी कर चुकी थी। वालियंटर रिटायरमेंट के समय सुनीता केजरीवाल दिल्ली के आयकर विभाग में अपीलीय ट्रिब्यूनल (ITAT) में कमिश्नर आफ इनकम टैक्स के पद पर तैनात थी। 15 जुलाई 2016 से उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानि वालियंटर रिटायरमेंट प्रभावी हुआ था।

चुनाव में रही हैं सक्रिय

जाहिरा तौर पर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल परिवारवाद का पुरजोर विरोध करते रहे हैं। उने इस विरोध के बावजूद उनकी IRS पत्नी सुनीता केजरीवाल अपने पति के चुनाव में हमेशा सक्रिय रही हैं। उन्होंने दिल्ली में वर्ष 2013, 2015 तथा वर्ष 2022 में अरविंद केजरीवाल के लिए खुलकर वोट मांगते हुए देखा गया था।

चल चुका है केस

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के विरुद्ध भी केस चल चुका है। भाजपा नेता हरीश खुराना की शिकायत पर सुनीता केजरीवाल के विरुद्ध दो विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में नाम होने का केस चला था। आरोप था कि सुनीता केजरीवाल का नाम यूपी की साहिबाबाद तथा दिल्ली की चांदनी चौक विधानसभा सीटों की मतदाता सूची में है। बाद में यह मामला रफा दफा हो गया था। Delhi News

संयुक्त राष्ट्र संघ तक पहुंचा अरविंद केजरीवाल का मामला, आई टिप्पणी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post