Monday, 20 May 2024

दिल्ली में आप प्रत्याशियों के लिए रोड शो करेगें सीएम भगवंत मान

Delhi News : लोकसभा के तीन चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान…

दिल्ली में आप प्रत्याशियों के लिए रोड शो करेगें सीएम भगवंत मान

Delhi News : लोकसभा के तीन चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। देश की राजधानी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान किया जाएगा। इसके लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पूर्वी और दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवारों के लिए 11 मई को रोड शो करेंगे।

Delhi News

बता दें कि राजधानी दिल्ली की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार कुलदीप कुमार और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से सहीराम पहलवान के लिए भगवंत मान वोट मांगेंगे। आम आदमी पार्टी (AAP) के एक नेता ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दोनों लोकसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे।

AAP ने इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) I.N.D.I.A गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। जिसके तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के हिस्से में 4 लोकसभा सीटें आई है। जहां पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इसमें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से तुगलकाबाद से लगातार तीन बार के विधायक सहीराम पहलवान टिकट मिला है। नई दिल्ली सीट से दिल्ली जलबोर्ड के उपाध्यक्ष और मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती का टिकट मिला है। पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को और पूर्वी दिल्ली समान्य सीट पर कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना प्रत्याशी बनाया गया है। बतादें कि कुलदीप कुमार दलित समाज आते हैं।

3 सीटों पर उतरे कांग्रेस प्रत्याशी

वहीं राजधानी दिल्ली की बाकी 3 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसमें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज को कांग्रेस ने टिकट दिया गया है। इंडिया (I.N.D.I.A) अलायंस के उम्मीदवारों के सामने बीजेपी की ओर से सभी सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। जिनमें पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी हैं। Delhi News

केजरीवाल के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत, अब NIA जांच की शिफारिश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post