Tuesday, 7 May 2024

अरविंद केजरीवाल का फोन खुलवाने Apple की शरण में गई ED, नहीं खुला फोन

Delhi News : दिल्ली में हुए शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के हाथ में अधिक सबूत नहीं लग पा रहे…

अरविंद केजरीवाल का फोन खुलवाने Apple की शरण में गई ED, नहीं खुला फोन

Delhi News : दिल्ली में हुए शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के हाथ में अधिक सबूत नहीं लग पा रहे हैं। ईडी आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालकर सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। ED को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कब्जे से तीन फोन मिले हैं। उनमें से एक फोन अनलॉक नहीं हो रहा है। ED लॉक पउ़े फोन को खुलवाने के मकसद से फोन बनाने वाली एप्पल कंपनी की शरण में गई है।

Delhi News

अरविंद केजरीवाल के फोन में उलझी ED

ED के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि अरविंद केजरीवाल का एक फोन लॉक है। Apple कंपनी के इस iPhone का पासवर्ड अरविंद केजरीवाल के पास है। आरोप है कि अरविंद केजरीवाल फोन का पासवर्ड ED को नहीं बता रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के iPhone को अनलॉक कराने के मकसद से ED फोन बनाने वाली Apple कंपनी से मदद ले रही है।

नहीं खुल रहा है अरविंद केजरीवाल का फोन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने अपना iPhone Switch Off कर लिया है और उसका वे किसी को पासवर्ड नहीं बता  रहे हैं. इसके बाद ED ने फोन में मौजूद डेटा को एक्सेस करने के लिए Apple से संपर्क किया और उनसे मदद मांगी। रिपोर्ट में बताया कि ED ने जब Apple से संपर्क किया और अरविंद केजरीवाल के फोन को ओपेन करने के लिए मदद मांगी, तो कंपनी ने कहा कि डेटा हासिल करने के लिए पासवर्ड जरूरी है। ED को केजरीवाल के चार फोन मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया।

अरविंद केजरीवाल का नया पता

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। एजेंसी ने सीएम की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसपर राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुहर लगा दी है। शराब नीति के मामले में केजरीवाल के अलावा दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। ED के आरोप हैं कि तथाकथित नई शराब नीति को लेकर भ्रष्टाचार किया है। हालांकि आप नेता इन आरोप को सिरे से खारिज करते रहे हैं।

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नया पता तिहाड़ जेल में है। इस बात पर जोरदार बहस चल रही है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार कैसे चलाएंगे। उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल के वकील जल्दी ही जमानत याचिका दाखिल करेंगे।

ED के बाद अब तिहाड़ जेल के मेहमान बने अरविंद केजरीवाल, भेजे गए जेल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post