Saturday, 27 April 2024

दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, इन बॉर्डर से हटाए गए बैरिकेड्स

Delhi News : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में घुसने की योजना…

दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, इन बॉर्डर से हटाए गए बैरिकेड्स

Delhi News : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में घुसने की योजना बनाई जा रही थी। लेकिन उन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से 13 फरवरी से ही दिल्ली से जुड़ने वाले लगभग सभी जैसे टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर बॉर्डर को सील कर दिया गया था। जिससे किसान दिल्ली में प्रवेश ने कर सकें। बॉर्डर को सील करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सीमाओं को सील करने के लिए कंक्रीट और लोहे के बैरिकेड्स की मदद ली थी। जिससे किसानों के साथ-साथ दिल्ली सफर करने वाले आम लोगों को भी परेशान होना पड़ रहा था। लेकिन अब यात्रियों की परेशानियों को खत्म करने के लिए आसान बॉर्डरों से सीमेंटेड ब्लॉक और बैरिकेड्स को हटाना शुरू कर दिया गया है।

पुलिस और अर्धसैनिक बलों रहेंगे तैनात

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गाज़ीपुर सीमा पर बैरिकेड्स को हटाने का काम शुरू कर दिया, क्योंकि किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की ओर अपना मार्च रोक दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि “यातायात को बेहतर बनाने के लिए, हमने गाज़ीपुर सीमा से सीमेंटेड बैरिकेड्स को हटाने का फैसला लिया है। बैरिकेड्स को हटाने की प्रक्रिया में एक या दो दिन लग सकते हैं।” लेकिन इसके बाद भी सभी बॉर्डरों पर दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती चौबीसों घंटे रहेगी।

Delhi News

फ्लाईओवर पर बैरिकेड्स अभी भी है

बताया जा रहा है कि दिल्ली आने की योजना फिलहाल किसानों की ओर से स्थगित कर दी गई है। लेकिन इससे पहले ही दिल्ली पुलिस ने 25 फरवरी को यात्रियों के लिए टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर सीमेंट के बैरिकेड्स हटा दिए थे। जिससे लोगों को दिल्ली आने जाने में ज्यादा परेशान न होना पड़े। वहीं सिंधू बॉर्डर में दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले फ्लाईओवर की साइड लेन पर लगाए गए कंक्रीट बैरिकेड हटा दिए गए हैं। लेकिन अभी भी फ्लाईओवर पर बैरिकेड्स को पूरी तरह से नहीं हटाया गया है।

भारत से हिरन की एक और प्रजाति विलुप्त होने के कगार पर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post