Monday, 6 May 2024

दिल्ली के रामलीला मैदान में उमड़ी भारी भीड़, विपक्ष कर रहा है महारैली

Delhi News : दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार की सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिल रही है।…

दिल्ली के रामलीला मैदान में उमड़ी भारी भीड़, विपक्ष कर रहा है महारैली

Delhi News : दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार की सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिल रही है। दिल्ली में यह भीड़ अचानक नहीं आई है। दरअसल विपक्षी दल एक जुट होकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में महारैली कर रहें है। यह समाचार लिखे जाने तक दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी समेत तमाम विपक्षी दलों के समर्थक जुटना शुरु हो गए थे। दिल्ली के रामलीला मैदान में भारी भीड़ नजर आ रही है। रैली के मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद की बड़ी तस्वीर लगाई गई है।

Delhi News

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को विपक्षी दल INDIA ब्लॉक एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन कर रहा है। कांग्रेस ने कहा कि ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है। रैली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, शिवसेना प्रमुख (UBT) उद्धव ठाकरे, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रेयन, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, एनसीपी (पवार) शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता मौजूद होंगे।

AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना

‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ में शामिल होने से पहले पंजाब आम आदमी पार्टी के मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा, “बीजेपी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके देश में तानाशाही फैला रही है। अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। इंडिया अलायंस की सभी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए रामलीला मैदान में इकट्ठा हो रही हैं।”

वहीं आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कर ने कहा, “अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी एक ऐसे बयान पर हुई है, जिसके आधार पर एक चोर भी गिरफ्तार ना किया जाए। यह बयान भी शरद रेड्डी ने दिया, जिसने अपनी गिरफ्तारी के बाद बीजेपी को 60 करोड़ रुपए का चंदा दिया है।”

मंच पर सोनिया के साथ होगी सुनीता

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी इस महारैली को संबोधित करेंगी। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान वह अपने पति का संदेश पढ़ेंगी। आप प्रमुख को ईडी ने अपनी हिरासत में रखा है। बताया जा रहा है कि रामलीला मैदान पर हो रही इंडिया ब्लॉक की रैली में विपक्ष के तमाम दिग्गज मौजूद रहेंगे। इस दौरान सोनिया गांधी और सुनीता केजरीवाल मंच पर एक साथ बैठेंगी। दोनों की कुर्सियाँ एक दूसरे के ठीक बगल में रखी गई हैं।

राजनाथ सिंह की अगुवाई में तैयार होगा भाजपा का घोषणा पत्र, बनी कमेटी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post