Thursday, 9 May 2024

महिला दिवस पर IGI एयरपोर्ट की नई शुरुआत, तीनों टर्मिनलों पर दिखा अलग नजारा

Delhi News : दुनियाभर में आज (08 मार्च) अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश की…

महिला दिवस पर IGI एयरपोर्ट की नई शुरुआत, तीनों टर्मिनलों पर दिखा अलग नजारा

Delhi News : दुनियाभर में आज (08 मार्च) अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की रौनक देखी जा रही है। वहीं दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौक पर कुछ खास देखा गया। दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए गुरुवार को पिंक शिफ्ट की शुरुआत की गई। जिसमें सिर्फ महिला कर्मचारी को ही रखा गया। इस दौरान महिलाओं ने आठ घंटे एयरपोर्ट पर यात्रियों और अन्य विभाग की मदद के लिए ड्यूटी पर तैनात रहेंगी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट देश का पहला एयरपोर्ट है, जहां पर पिंक शिफ्ट सेवा की शुरुआत की गई है।

पिंक शिफ्ट के नाम से शुरू की पहल

जानकारी के अनुसार महिला दिवस के मौके पर इस अनूठी पहल की शुरुआत की गई। इसका नाम पिंक शिफ्ट रखा गया है। इस दौरान तीनों टर्मिनल पर इस सेवा की शुरुआत की गई है। यहां आपको केवल महिला कर्मचारी टर्मिनल मैनेजर और कस्टमर सर्विस अफसर के तौर पर तैनात दिखेंगी। इस बारे में जानकारी देते हुए डायल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पिंक शिफ्ट की शुरुआत करना हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। महिलाओं को आगे बढ़ाना और महिला और पुरुषों के बीच अंतर दूर करना भी डायल का लक्ष्य है। यह एक बड़ी शुरुआत है। विमानन सेवा में भी महिलाओं की भूमिका अहम है और यह सेवा इस बात को दर्शाती है।

Delhi News

एविएशन एंडस्ट्री में आने वाली महिलाओं को मिलेगी प्रेरणा

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट में डायल की ओर से शुरू की गई प्रेरणाडायल का मानना है कि एविएशन एंडस्ट्री में जो महिलाएं अपना करियर बनाना चाहती हैं, उन्हें इस पहले से प्रेरणा मिलेगी। ये एविएशन सेक्टर में लैंगिक रूढ़िवादिता को तोड़ेगी। इसके साथ ही विविध और गतिशील उद्योग में योगदान देगी।

दिन में धूप, रात में बर्फीली हवाएं, आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post