Friday, 19 July 2024

मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, दिल्ली के इन रूटो पर जानें से बचे

Delhi News : नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज शाम मोदी तीसरी बार…

मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, दिल्ली के इन रूटो पर जानें से बचे

Delhi News : नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज शाम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में 7 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने वाले है, जिनमें विदेशी मेहमानों का नाम भी मौजूद है। इस मौके पर दिल्ली की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। आइए जानते है कहां दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को कहां -कहां डायवर्ट किया हुआ है।

Delhi News 

दिल्ली में डायवर्ट हुआ ट्रैफिक

आपको बता दें कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने 1100 कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए तैनात किया हुआ है, ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि समारोह को लेकर 9 जून की दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष ट्रैफिक व्यवस्था लागू की गई है। इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

दिल्ली नो फ्लाइंग जोन घोषित

मिली जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण के मौके पर पूरी राष्ट्रीय राजधानी को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। 9 और 10 जून को दिल्ली में उड़ानों पर पाबंदी लगा दी गई है। ड्रोन, पैराग्लाइडिंग और पैराजंपर पर भी प्रतिबंध रहेगा। किसी भी रिमोट ऑपरेटेड उपकरण को नहीं उड़ाया जा सकता है। इसी के साथ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर धारा 144 को भी लागू किया गया है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) ने आदेश जारी किए हैं। उनका कहना है कि आज शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर उन्होंने व्यापक इंतजाम किए हुए हैं। करीब 1100 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। Delhi News 

गर्लफ्रेंड के साथ रंगरलियां मनाते हुए पकड़ा गया उत्तर प्रदेश पुलिस का अफसर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो 

Related Post