Sunday, 12 May 2024

जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Delhi News : आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को बेल मिलने के बाद अब उम्मीद लगाई जा रही…

जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Delhi News : आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को बेल मिलने के बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है, कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को भी जमानत मिल सकती है। आपको बता दें शनिवार को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस सुनवाई से ठीक एक दिन पहले ही सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से एक चिट्ठी लिखी थी। यह चिट्ठी उन्होंने पूर्वी दिल्ली में अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को लिखी जिसमें उन्होंने कहा कि वो जल्दी ही उनसे बाहर मिलेंगे। आपको बता दें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 6 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। इससे पहले 2 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। जमानत याचिका पर हुई सुनवाई के दौरान सिसोदिया के वकील ने कहा था कि सिसोदिया के पास से ईडी को अब तक कुछ हाथ नहीं लगी है। जांच पूरा हुए 10 महीने से अधिक हो गए, लेकिन अभी तक ED को कोई सबूत नहीं मिला है।

Delhi News

पिछले साल फरवरी में हुई थी गिरफ्तारी

वहीं अपनी जमानत पर दिल्ली के पूर्व सीएम मनिष सिसोदिया ने कहा कि सशर्त जमानत मानने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वो कोर्ट का हर फैसला मानने को राजी हैं। आपको बता दें कि मनिष सिसोदिया करीबन 13 महीने से तिहाड़ जेल में बंद है। 26 फरवरी 2023 को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था। वहीं अब संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिलने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि सिसोदिया को भी बेल मिल सकती है।

जल्द बाहर आएंगे – मनीष सिसोदिया

वहीं अगर आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उन्हें कोर्ट से जमानत मिलती है तो वह आज-कल में जेल से रिहा हो जाएंगे। दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ में बंद सिसोदिया ने शुक्रवार को जो चिट्ठी लिखी थी, उसमें उन्होंने ये उम्मीद जताई दी थी कि वो जल्द जेल से बाहर आएंगे। सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था। अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे। अंग्रेजों ने गांधी-मंडेला को भी जेल में डाला। अंग्रेज शासकों की तानाशाही के बावजूद आजादी का सपना साकार हुआ।

आतिशी को मिला चुनाव आयोग का नोटिस, BJP पर लगाए थे ये आरोप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post