Thursday, 2 May 2024

यूट्यूबर को स्टंट बाजी करनी पड़ी भारी, पुलिस ने काटा लंबा चालान

Delhi News:  आए दिन लोग रील बनाने के चक्कर में अतंरगी हरकते करने लगते है। ताकि वो सोशल मीडिया पर…

यूट्यूबर को स्टंट बाजी करनी पड़ी भारी, पुलिस ने काटा लंबा चालान

Delhi News:  आए दिन लोग रील बनाने के चक्कर में अतंरगी हरकते करने लगते है। ताकि वो सोशल मीडिया पर छाए रहे है। इसी बीच एक लड़के का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे रील बनाना मंहगा पड़ गया। दरअसल एक इंन्फ्लूएंसर को फ्लाईओवर पर स्टंट करने लगा, जिसकी उसे भारी कीमत चुकानी पड़ी। अब उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने उसपर ट्रैफिक नियमों तोड़ने के आरोप में 36 हजार का फाइन लगाया गया है।

क्या पूरा मामला ?

आपको बता दें कि दिल्ली में एक इंन्फ्लूएंसर फ्लाईओवर पर स्टंट कर रहा था। जिसने अपनी स्टंट बाजी के चक्कर में पुलिस बैरिकेड को आग लगा दी। इस बात का वीडियो जब सोशल मीडिया हुआ तो, पुलिस उस लड़के की तालाश करने लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं पुलिस ने उसपर अच्छा खासा जुर्माना भी लगया है, ताकि वो सब सिखे और भविष्य में ऐसी गलती न दोहराएं।

पुलिस ने किया केस दर्ज

दरअसल पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिरम ने इस बारें में जानकरी देते हुए बताया कि पुलिस को एक गोल्डन कलर की मॉडिफाइड कार से ट्रैफिक नियम तोड़ने के संबंध में सूचना मिली। जिसका वीडियो में सोशल प्लेटफॉर्म ‘X’ पर मिला, जिसमें वही यूट्यूबर पुलिस बैरिकेड पर केमिकल डालकर आग लगाता दिख रहा है। इसके बाद  आरोपी की पहचान करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई की और बाहरी जिला पुलिस की एक टीम की मदद ली गई। पुलिस ने जब सोशल मीडिया खंगला तो उसकी पहचान नांगलोई के छज्जू राम कॉलोनी निवासी प्रदीप ढाका के रूप में हुई।

Delhi News

पकड़ा गया शख्स निकला यूट्यूबर

बता दें कि जब उसका पता चला कि प्रदीप ढाका यूट्यूब कंटेंट बनत है और उसने रील बनाकर अपलोड करने के लिए ये वीडियो बनाए थे। लेकिन सच यह है कि उसने ऐसे करने में यातायात नियमों का उल्लंघन भी किया है। साथ ही सरकारी संपत्ति को हानि पहुंचाई है। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी की गाड़ी से कुछ नकली प्लास्टिक हथियार भी बरामद हुए है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रदीप ढाका के खिलाफ निहाल विहार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है,  क्योंकि दूसरा वीडियो जहां उसने बैरिकेड जलाया था, उसे उसी इलाके में शूट किया गया था।

पकड़े गए आरोपी मिली ये सजा

जब पुलिस इस मामले की कार्रवाई करने पहुंची तो आरोपी प्रदीप ढाका समेत उसके परिवार के सदस्यों ने दुर्व्यवहार किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में मामला भी दर्ज कर लिया। वहीं, पश्चिम विहार पूर्व पुलिस स्टेशन में 39/112 एमवी एक्ट, 100.2/177 एमवी एक्ट, 184 एमवी एक्ट के तहत कार को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। Delhi News 

दर्दनाक सड़क हादसा, खंभे से टकराई लोगों से भरी स्कॉर्पियो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post