Thursday, 13 June 2024

महाशिवरात्रि के दिन ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचे

Delhi Traffic Advisory : देशभर में धूम-धाम से आज (08 मार्च) को महाशिवरात्रि का महापर्व मनाया जा रहा है। इस…

महाशिवरात्रि के दिन ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचे

Delhi Traffic Advisory : देशभर में धूम-धाम से आज (08 मार्च) को महाशिवरात्रि का महापर्व मनाया जा रहा है। इस दिन दिल्ली के हर शिव मंदिर पर भक्तों की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही है। वहीं दिल्ली की सड़कों का नजारा भी जाम से भर गया है। इसी बीच महाशिवरात्रि के मौके पर दिल्ली में भी गुरुजी का आश्रम, भट्टी माइंस और श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर, छतरपुर में महाशिवरात्रि का खास उत्सव मनाया जाना है। इसी को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए शहर के कई इलाकों में यातायात की आवाजाही डायवर्ट की जाएगी।

Delhi Traffic Advisory

एक्स पर जारी हुई रास्तों की जानकारी

दिल्ली में लोगों को भारी ट्रैफिक से बचाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्ल हैंडल से उन रास्तों की जानकारी दी है। जहां आज महाशिवरात्रि के उत्सव के चलते ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक 08 मार्च, 2024 को गुरुजी का आश्रम, भट्टी माइंस और श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर, छतरपुर में महाशिवरात्रि उत्सव के मद्देनजर विशेष यातायात व्यवस्था प्रभावी होगा। दिल्ली में शुक्रवार को सुबह 6 बजे से रात 11:30 बजे तक इस उत्सव समाप्त होने तक महा शिवरात्रि मनाई जाएगी। इन स्थानों पर लगभग 1,50,000 श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। इसी उत्सव के चलते आज दिल्ली की कुछ सड़कों और जंक्शनों पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

इन गाड़ियों में मिलेगी एंट्री

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि भट्टी माइंस रोड, बंद रोड, छतरपुर रोड और संत श्री नागपाल मार्ग पर भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को भी नियंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा सभी आपातकालीन वाहनों को अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति होगी। हालांकि, आपातकालीन वाहनों को महरौली-गुरुग्राम रोड लेने और डेरा रोड और मंडी रोड से बचने की सलाह दी गई है। जिससे उन्हें वहां भारी ट्रैफिक का सामना न करना पड़े।

देश भर में महाशिवरात्रि की धूम, श्री दूधेश्वरनाथ मठ मंदिर में लगा भक्तों का तांता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post