Saturday, 15 June 2024

मौसम विभाग की चेतावनी, चिलचिलाती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार

Delhi Weather : मई महीने की शुरूआत के साथ ही गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है, जिसने दिल्ली वासियों…

मौसम विभाग की चेतावनी, चिलचिलाती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार

Delhi Weather : मई महीने की शुरूआत के साथ ही गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है, जिसने दिल्ली वासियों का जीना बेहाल कर रखा है। वहीं हाल ही में मौसम विभाग की ओर से एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें राजधानी दिल्ली में 18 और 19 मई को हीट वेव का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने लोगों को गर्म हवाओं के थपेड़ों और लू से बचने की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 और 45 डिग्री रहने की संभावना है तो वहीं न्यूनतम तापमान 26 और 27 डिग्री रह सकता है।

आने वाले दिनों में बढ़ सकता है तापमान

मौसम विभाग के अनुासर देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में भी तापमान में कोई गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। आने वाले 18 से 23 मई तक राजधानी का तापमान 44 से 45 के बीच रहने वाला है। भीषण गर्मी के कहर का असर अभी से ही दिल्ली वासियों को देखने को मिल रहा है। फिलहाल बारिश होने की कोई संभावना नहीं जताई जा रही है। जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिले। राजधानी में हीट वेव के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Delhi Weather

23 मई तक नहीं है कोई राहत

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट के मुताबिक, 23 मई तक राजधानी दिल्ली में अधिकतम पारा 45 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों की मुसीबत बढ़ने वाली है। केवल दोपहर ही नहीं बल्कि सुबह और रात के समय में भी दिल्ली वासियों को गर्मी का कहर देखने को मिलने वाला है। लोगों को दोपहर के समय घर से बाहर निकलना और घूमना के लिए मना किया जा रहा है। क्योंकि लू और गर्म हवा के थपेड़े उनकी परेशानियां बढ़ा रहे हैं।

गर्म हवाएं बढ़ा सकती है लोगों की परेशानी

दिल्ली में पड़ने वाली भीषण गर्मी के चलते डॉक्टरों ने भी लोगों को ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी है। साथ अलावा लोगों को मौसमी फलों और सब्जियो के सेवन करने की राय भी दी जा रही है। रविवार तक राजधानी में तेज और गर्म हवाएं से लोगों की परेशनियां बढ़ने वाली है। बढ़ती गर्मी का असर इस बार वीकेंड पर भी देखने को मिलेगा। 18 से 23 मई के बीच आसमान साफ रहेगा। जिससे ये बात साफ है कि लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा और बूंदा-बांदी की कोई संभावना नहीं है।

बीजेपी के दिल्ली स्टेट ऑफिस में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post