Saturday, 27 July 2024

गर्मी के तेवर को कम कर रही ठंडी हवाएं, IMD ने जारी की मौसम अपडेट

Delhi Weather Update : पिछले कुछ दिनों से देश की राजधानी दिल्ली का मौसम कुछ सुहावना बना हुआ है। मंगलवार…

गर्मी के तेवर को कम कर रही ठंडी हवाएं, IMD ने जारी की मौसम अपडेट

Delhi Weather Update : पिछले कुछ दिनों से देश की राजधानी दिल्ली का मौसम कुछ सुहावना बना हुआ है। मंगलवार सुबह को दिल्लीवासियों को हल्की ठंड का एक बार फिर से अहसास होने लगा है। अगर बात किया जाए दिल्ली के न्यूनतम तापमान की तो एक बार फिर से तापमान 15.8 डिग्री पर पहुंच चुका है। बुधवार से मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है, और तापमान धीरे-धीरे गर्म होना शुरू हो चुका है। लेकिन रात में बूंदाबांदी होने की संभावना लगाई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते का तापमान 35 से 36 डिग्री तक जा सकता है।

दिनभर बादल छाए रहने की उम्मीद

दिल्लीवालों की मंगलवार की सुबह ठंडी हवाओं के साथ हुई। वहीं 8 बजे तक मौसम ने अपने रुख बदला और धूप निकल आई, लेकिन इसके साथ ही तेज हवाएं भी पूरे दिन जारी रही। जिसके चलते तापमान केवल 33.5 डिग्री तक ही पहुंचा। वहीं बात की जाए न्यूनतम तापमान की तो वह 15.8 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 26 से 78 प्रतिशत रहा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार (3 मार्च) को दिनभर बादल छाए रहने की उम्मीद लगाई जा रही है, लेकिन तेज हवाएं चलेंगी। वहीं हवाओं की स्पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रह सकती है। रात के समय कुछ इलाकों में जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। ज्यादातर तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है। कुल मिलाकर कहें तो बुधवार के दिन मौसम सुहवाना बना रहने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Delhi Weather Update

कैसे रहेगा आने वाले दिनों का तापमान ?

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आने वाले 4 अप्रैल को भी बादल छाए रहेंगे। वहीं ज्यादातर तापमान बढ़कर 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान एक बार फिर 20 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद लगाई गई है। इसके अगले दिन यानि 5 अप्रैल को भी बादल छाए रहने की उम्मीद है। हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। तेज हवाएं चलेंगी। इनकी गति 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रह सकती है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 20 किलोमीटर तक रह सकता है। 6 से 8 अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा। 6 और 7 अप्रैल को हवाएं तेज चलेंगी। इनकी स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है। 6 से 8 अप्रैल के दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री के आसपास रह सकता है।

बड़ी खबर: अभी जेल में ही रहेंगे सांसद संजय सिंह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post