Monday, 20 May 2024

दिन में धूप, रात में बर्फीली हवाएं, आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Delhi Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में मार्च महीने की शुरुआत से ही मौसम काफी सुहावना हो गया…

दिन में धूप, रात में बर्फीली हवाएं, आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Delhi Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में मार्च महीने की शुरुआत से ही मौसम काफी सुहावना हो गया है। लेकिन पिछले एक- दो दिनों से एक बार फिर दिल्ली के मौसम का तापमान गर्म होता जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो धूप की तपिश गुरुवार को थोड़ी ज्यादा बढ़ गई। लेकिन अभी भी दिल्लीवासियों को सुबह-शाम गुलाबी ठंडक का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में कल यानी 9 मार्च को हवाएं फिर से तेज होंगी और दो दिन के लिए मौसम खुशनुमा बना देंगी। इसके बाद 11 मार्च से एक बार फिर गर्मी बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है।

10 मार्च तक प्रदूषण का स्तर रहेगा सामान्य

मौसम विभाग के अनुसार 8 से 10 मार्च तक प्रदूषण का स्तर सामान्य बना रहेगा। इसके बाद अगले छह दिनों तक यह सामान्य से खराब स्तर पर जा सकता है। गुरुवार को हवाओं की गति 4 से 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रही। हवाएं नॉर्थवेस्ट दिशा से चली। वहीं 8 मार्च को इनकी गति 4 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है। 9 मार्च को हवा की गति काफी तेज रहेगी। यह 16 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। वहीं कभी-कभी हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे भी रह सकती है। इसके साथ ही 10 मार्च को हवाओं की गति 16 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी।

Delhi Weather Update

फिर खराब हो सकता है प्रदूषण का स्तर

बात करें दिल्ली के प्रदूषण का स्तर की तो, आने वाले दिनों में एक बार फिर प्रदूषण का स्तर के खराब होने की उम्मीद लगाई जा रही है। पिछले कई दिनों बाद पूर्वानुमान में ऐसी आशंका जताई गई है। प्रदूषण के खराब होने की आशंका 10 मार्च के बाद ही है। इसकी मुख्य वजह धूल का बढ़ना बताया जा रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को भी दिल्ली का प्रदूषण कुछ बढ़ा हुआ रहा। हालांकि यह सामान्य स्तर पर ही बना रहा। राजधानी का औसत एक्यूआई 183 रहा। एक मार्च के बाद प्रदूषण इस स्तर पर पहुंचा है। 8 जगहों पर प्रदूषण का स्तर खराब रहा। 30 जगहों पर यह सामान्य रहा। सबसे प्रदूषित एनएसआईटी, द्वारका रहा। यहां का एक्यूआई 270 रहा। वहीं चांदनी चौक और जहांगीरपुरी का एक्यूआई 257 रहा। सबसे साफ जगहों में लोदी रोड का एक्यूआई 130, दिलशाद गार्डन का 110 रहा। वहीं आने वाले दिनों में प्रदूषण स्तर के और खराब होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

लिव इन में रह रही महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post