Monday, 6 May 2024

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, नोएडा से है नाता

Delhi News :  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक फर्जी पायलट पकड़ा गया है। जो पायलट की…

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, नोएडा से है नाता

Delhi News :  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक फर्जी पायलट पकड़ा गया है। जो पायलट की नकली ड्रेस पहने एयरपोर्ट पर घूम रहा था। जब अधिकारियों को उसपर शक हुआ तो उन्होंने उससे पूछताछ की। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। बता दें कि CISF ने फर्जी पायलट को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एक शख्स पायलट की वर्दी पहने घूम रहा था। जिसकी पहचान नोएडा के रहने वाले 24 साल के संगीत सिंह के रूप में हुई है। आरोपी ने सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) के पायलट की वर्दी पहन रखी थी। मिली जानकारी के अनुसार 25 अप्रैल को एयरपोर्ट स्काईवॉक के पास एक शख्स पायलट की यूनिफॉर्म में टहलता दिखा। इसके बाद जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) में पायलट है। उसके गले में एक आईडी कार्ड (ID Card) भी लटका रखा था।

Delhi News

फर्जी थे दस्तावेज?

आपको बता दें कि आरोपी की पहचान 24 साल के संगीत सिंह के तौर पर हुई है, जो नोएडा का रहने वाला है। दऱअसल पकड़े गए आरोपी ने बिजनेस कार्ड मेकर App से सिंगापुर एयरलाइंस के पायलट का फर्जी आईडी कार्ड भी बना लिया था। इसके बाद उसने द्वारका इलाके से पायलट की यूनिफॉर्म खरीदी थी। जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि आरोपी संगीत सिंह ने साल 2020 में मुंबई से 1 साल का एविएशन हॉस्पिटेलिटी कोर्स किया था। जिसके बाद वो अपने परिवार से भी झूठ बोलता रहा। वो घरवालों को बताता रहा कि वो एक पायलट है। फिलहाल CISF ने फर्जी पायलट को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। Delhi News

नोएडा में पोलिंग बूथों पर लगी लोगों की लाइन, जिलाधिकारी ने भी किया मतदन

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post