Friday, 21 June 2024

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बड़ी मुश्किल, 22 फरवरी तक रहेंगे हिरासत में

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की…

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बड़ी मुश्किल, 22 फरवरी तक रहेंगे हिरासत में

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। आज (05 फरवरी) दिल्ली शराब घोटाले पर कोर्ट में सुनवाई की गई। जिसमें दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। फिलहाल उन्हें दिल्ली शराब घोटाले में कोर्ट से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। आपको बता दें कि अनियमितता उजागर होने के बाद दिल्‍ली आबकारी नीति को निरस्‍त कर दिया गया। वहीं अब इस मामले में सीएम केजरीवाल के साथ मंत्रिमंडल के कई नेता जांच के दायरे में आ गए हैं।

22 फरवरी तक जेल में रहेंगे सिसोदिया

आपको बता दें दिल्‍ली के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्‍ली की निरस्‍त आबकारी नीति मामले में राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेश किया गया था। जिसमें कोर्ट की सुनवाई के बाद AAP नेता मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने 22 फरवरी तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस फैसले के बाद मनीष सिसोदिया ने नियमित जमानत के साथ ही पैरोल को लेकर भी अदालत में अर्जी दाखिल कर रखी है। फिलहाल सिसोदिया को कोर्ट से राहत मिलती नहीं दिख रही है।

कोर्ट ने CBI से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

दिल्ली की निरस्‍त शराब नीति से जुड़े भ्रष्‍टाचार के मामले में कोर्ट ने अब जांच एजेंसी को भी बड़ा निर्देश दिया है। राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने CBI से जांच की विस्तृत स्टेटस रिपोर्ट सील कवर में दाखिल करने को कहा है। वहीं अब राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी 2024 को की जाएगी। इस पूरे मामले पर CBI ने कहा कि मामले में अभी जांच जारी है। जांच अब अहम स्टेज पर पहुंच गया है। मामले में कुछ संदिग्ध लोगों के खिलाफ भी जांच जारी है। साथ ही CBI ने कहा कि जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, उनके खिलाफ जांच पूरी हो चुकी है। दूसरी ओर, आरोपियों के वकील ने कोर्ट से कहा कि स्‍टेटस रिपोर्ट अधूरी है। इसमें कुछ भी साफ नहीं है।

Delhi Liquor Scam

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post