Thursday, 9 May 2024

दिल्ली में 12वीं पास युवकों के लिए निकली बंपर भर्ती

Job Alert : Delhi Home Guard Recruitment 2024 :  दिल्ली और एनसीआर में रह रहे बेरोजगार युवकों के लिए एक…

दिल्ली में 12वीं पास युवकों के लिए निकली बंपर भर्ती

Job Alert : Delhi Home Guard Recruitment 2024 :  दिल्ली और एनसीआर में रह रहे बेरोजगार युवकों के लिए एक सुनहरा अवसर आया है। दिल्ली और एनसीआर के 12वीं पास बेरोजगार युवकों के लिए दिल्ली में बंपर भर्ती निकली है। यह सरकारी नौकरी है। 10 हजार से ज्यादा पदों के लिए निकाली गई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यदि आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेहद ही सुनहरा अवसर साबित हो सकता है।

Job Alert in hindi

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने 12वीं पास युवकों के लिए होम गार्ड्स के 10 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस बारे में दिल्ली के होम गार्ड्स विभाग के महानिदेशक ने नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। 24 जनवरी 2024 से आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 फरवरी 2024 है।

आवेदन की अंतिम तारीख

दिल्ली के होम गार्ड्स विभाग में भर्ती होकर देश की सेवा करने के इच्छुक 12वीं पास युवक 14 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता और अन्य जानकारी

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 12वीं पास होना जरूरी है।

Ex.CAPF Personnel अभ्यर्थियों का 10वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

अभ्यर्थी दिल्ली का निवासी हो और वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड आदि होना आवश्यक है।

आयु सीमा

दिल्ली होम गार्ड्स में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल और ज्यादा से ज्यादा 45 वर्ष होनी चाहिए। (उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 1979 से पहले और 1 जनवरी 2002 के बाद न हुआ हो)

नियुक्त की अवधि

यह भर्ती तीन वर्ष के लिए हो रही है, यानि जिन अभ्यार्थियों का चयन होगा उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए होगी। इसे दो और साल आगे बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://dghgenrollment.in/ पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके आवेदन किया जा सकता है।

कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, नोएडा पुलिस क्यों कर रही तलाश

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post