Sunday, 19 May 2024

New Delhi : सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, कांग्रेस ने चार नाम किए घोषित

New Delhi : कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) ने आज संसद के उच्च सदन, राज्यसभा के लिए…

New Delhi : सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, कांग्रेस ने चार नाम किए घोषित

New Delhi : कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) ने आज संसद के उच्च सदन, राज्यसभा के लिए राजस्थान से अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 4 नामों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा भेजा जाएगा।

कांग्रेस ने घोषित किए 4 नाम

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेनूगोपाल ने राज्यसभा चुनावों के लिए आज सुबह 4 नामों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में राजस्थान से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) , बिहार से डा. अखिलेश प्रसाद सिंह, हिमांचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी तथा महाराष्ट्र से चंद्रकांत हांद्रे के नाम शामिल हैं। लिस्ट जारी होने के बाद लगभग 11 बजे के करीब सोनिया गांधी राजस्थान के जयपुर में राज्यसभा के लिए नामांकन करने पहुंची। इस दौरान कंाग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के साथ थे।

बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  को राज्यसभा से संसद में भेजने की घोषणा की थी। इससे पहले सोनिया गांधी रायबरेली से लोकसभा की सांसद थीं। सोनिया गांधी इस बार 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को नहीं लड़ेंगी। इसलिए उन्हें राज्यसभा से संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भेजा जा रहा है।

भाजपा (BJP) ने भी चार नाम किए घोषित

राज्यसभा के आगामी चुनावों के लिए भाजपा ने आज (14 फरवरी) मध्य प्रदेश से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने चार उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। पार्टी ने इस बार डॉ एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा में भेजने का फैसला किया है। मध्य प्रदेश से दो अप्रैल को पांच राज्य सभा सीटें खाली हो रही हैं। इन सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होना है। इसके लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। ओडिशा से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को राज्य सभा भेजने की तैयारी है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री को ओडिशा से उम्मीदवार बनाया है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

सोशल मीडिया बनता जा रहा है दिलों को जोडऩे का बड़ा साधन

Related Post